Friday, Apr 19 2024 | Time 14:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गाजियाबाद में एक इनामी समेत छह बदमाश गिरफ्तार

गाजियाबाद में एक इनामी समेत छह बदमाश गिरफ्तार

गाजियाबाद, 29 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने एक इनामी समेत छह बदमाशों को अलग-अलग क्षेत्रों से गिरफ्तार किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विजयनगर पुलिस ने आज सूचना के आधार पर संतोष मेडिकल कालेज के पीछे वाले सर्विस रोड पर चेकिंग के दौरान मोटर साइकिल सवार बदमाश को रोकने का प्रयास किया । खुद को घिरा देख बदमाश ने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया। पुलिस ने खुद को बचाते हुए जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की जिसमें 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश वसीम उर्फ वकील घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार कर लिया। घायल बदमाश को अस्पताल भेज दिया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से चोरी की मोटर साइकिल, 01 तमंचा और कारतूस आदि बरामद किए गये। इस बदमाश के खिलाफ विभिन्न थानों में चोरी, लूट, हत्या, हत्या का प्रयास, एनडीपीएस एक्ट, आबकारी एक्ट व आम्र्स एक्ट आदि के 10 अभियोग पंजीकृत हैं । यह बदमाश विजय नगर थाने पर दर्ज मामले में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित था।

श्री सिंह ने बताया कि इसके अलावा सोमवार रात इन्दिरापुरम पुलिस ने वसुन्धरा रोड लाईट के पास नर्सरी के सामने चेकिंग के दौरान दो मोटर साइकिल पर सवार पांच शातिर बदमाशों कपिल, संजीव उर्फ संजू, रोहित उर्फ डला, संदीप उर्फ सुशील उर्फ मोटा और सोकिन्द्र उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया । उनके कब्जे से लूट के दो लाख 61 हजार रुपये की नगदी, घटना में प्रयुक्त 02 दो पहिया वाहन, 02 देशी पिस्टल 32 बोर,कुछ कारतूस, 01 तमंचा और कारतूस आदि बरामद किए गये।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म के अपराधी हैं, जिनके विरूद्ध गाजियाबाद के विभिन्न थानों में चोरी, लूट व आम्र्स एक्ट आदि के 07-07 अभियोग पंजीकृत हैं। गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि उनके गिरोह के सदस्य एनसीआर क्षेत्र में रैकी कर जहां पर रूपयों का आवागमन अधिक होता है, उसको टारगेट कर मोटरसाकिलों की नम्बर प्लेट हटाकर लूट आदि की घटनाओं को करते है। गिरफ्तार बदमाशों में तीन हापुड़ जबकि दो गाजियाबाद के रहने वाले हैं।

त्यागी

वार्ता

image