Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गौ तस्करी गिरोह के छह बदमाश गिरफ्तार

गौ तस्करी गिरोह के छह बदमाश गिरफ्तार

भरतपुर, 23 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के खेड़ली थाना क्षेत्र में पुलिस ने गौ तस्करी और वाहन चोर गिरोह के छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

थानाधिकारी उमेश बेनीवाल ने आज बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने पर कल रात करीब बारह बजे पथैना रोड के अलीपुर मोड़ पर स्थित एक तिबारे पर पुलिस ने दबिश देकर मकसूद खां, असरू, लियाकत, शब्बीर, समीन और इरशाद को पकड़कर उनसे एक टैंकर, एक कार, ३१५ बोर का कट्टा, गायों को बांधने की रस्सियां और कच्ची शराब सहित अन्य सामान भी बरामद किया है। उन्होंने बताया कि इन बदमाशों पर हरियाणा सहित भरतपुर के कैथवाड़ा, पहाड़ी, गोपालगढ़ और सीकर के अलावा अलवर के नौगांवा और रामगढ़ में गौ तस्करी, लूट, पुलिस पर हमले के कई मामले दर्ज हैं।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश गायों को शराब पिलाते थे, जिसके बाद गाय बेहोश हो जाती और उसके रंभाने की आवाज नहीं आती। फिर उन्हें टैंकरों में डालकर ले जाते थे। सामान्यत: पुलिस टैंकरों की जांच नहीं करती, इससे इनका काम आसान हो जाता। मकसूद खान 10 नवम्बर 2017 को गौरक्षकों द्वारा की गई हिंसा का शिकार हुआ था।

श्री बेनीवाल ने बताया कि आरोपी खेतों में घूम रही गायों को टेैंकर में भरके गौ-तस्करी की योजना बना रहे थे। गिरफ्तार गिरोह के बदमाशों के साथ पिछले दिनों अलवर पुलिस की कम से कम तीन बार मुठभेड़ हो चुकी है, जिसमें आरोपी पुलिस पर गोली चलाते हुए तीनों बार फरार होने कामयाब हो गये।

image