Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:37 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में आतंकवादियों के छह मददगार गिरफ्तार

कश्मीर में आतंकवादियों के छह मददगार गिरफ्तार

श्रीनगर, 15 जनवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने दो अलग-अलग अभियानों में आतंकवादियों के छह मददगारों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि उत्तर कश्मीर के शोपोर उप जिला में सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने मंगलवार के लश्कर तैयबा के आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया कि चिनार क्रॉसिंग दरपोरा पर पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त टीमों ने एक संयुक्त नाका लगाया था। जांच के दौरान तीन लोगों को संदिग्ध रूप से घूमते हुए देखा और सुरक्षा बलों के जवानों ने उन्हें रूकने के लिए कहा।

पुलिस ने कहा, "संदिग्ध लोगाें ने रूकने की बजाय वहां से भागने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षा बलों के सतर्क जवानों ने उन्हें पकड़ लिया। उनकी तलाशी लेने पर उनके पास से दो पिस्तौल, दो मैगजीन, 13 कारतूस और एक हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ।" पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आतंकवादियों के तीनों सहयोगियों की पहचान सोपोर निवासी अराफात मजीद डार, तौसीफ अहमद डार और मोमिन नजीर खान मूल रूप से सोपोर के निवासी हैं, जो वर्तमान में नातिपोरा श्रीनगर में रहता है के तौर पर हुयी है।

पुलिस ने कहा, “प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए तीनों लोग प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सहयोगी/मददगार हैं और वे आतंकवादियों को साजो-सामान और अन्य तरह की सहायता प्रदान करते रहे थे।इस संबंध में बोमई पुलिस थाने मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

वहीं एक अन्य अभियान में पुलिस ने बांदीपोरा से लश्कर ए तैयबा के आतंकवादियों के तीन मददगारों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने कहा, "बांदीपोरा शहर और उसके आसपास के इलाकों में आतंकवादियों के सहयोगियों की गतिविधियों के संबंध में विशिष्ट सूचना के बाद तीनों को गिरफ्तार किया गया है।" पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों की पहचान अष्टांगू बांदीपोरा निवासी गुलाम मोहम्मद, इरशाद हुसैन और सोपोर निवासी आशिक हुसैन के तौर पर हुयी है। इन लोगों के पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ये लोग प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की आतंकवादी गतिविधियों का विस्तार करने के लिए काम कर रहे थे। विशेष रूप से विदेशी आतंकवादियों को मोबाइल फोन और सिम कार्ड सहित अन्य सामग्री सहायता प्रदान कर रहे थे। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में से एक पूर्व आतंकवादी है और पहले भी कई बार राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल रहा है। "

संतोष

वार्ता

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image