Friday, Mar 29 2024 | Time 07:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भीलवाड़ा में तीन चिकित्सकों सहित छह चिकित्साकर्मी कोरोना पोजिटिव

भीलवाड़ा में तीन चिकित्सकों सहित छह  चिकित्साकर्मी कोरोना पोजिटिव

भीलवाड़ा, 20 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भीलवाड़ा शहर में शुक्रवार को एक अस्पताल के तीन चिकित्सकों सहित छह चिकित्साकर्मी कोरोना वायरस पोजिटिव पाये गये हैं जबकि दो दर्जन संदिग्धों के सैम्पल लिये गये हैं।

ज़िला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने आज पत्रकारों को बताया कि शहर के मल्टीस्पेशलिटी नीलेश बांगड़ मेमोरियल अस्पताल के तीन चिकित्सक डॉ. आलोक मित्तल, डॉ. नियाज, डॉ. जगदीश जोशी, मेल नर्स भैरूलाल लक्षकार, नईम और वसीम को जाँच के बाद कोरोना पाेज़िटिव पाया गया हैं। कुल 28 संदिग्धों को महात्मा गांधी सरकारी अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, जिनकी रिपोर्ट आना शेष है। बांगड़ अस्पताल को फ़िलहाल सीज कर दिया गया है और भर्ती मरीज़ों को सरकारी अस्पताल में भेजा दिया गया है। अस्पताल के एक किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने को कहा गया है ।

श्री भट्ट ने बताया कि इस घटना के बाद बाज़ारों में भीड़ रोकने के लिए भीलवाड़ा शहर में कर्फ़्यू लगाने के साथ जिले की सड़क सीमा सील कर दी गयी है।

उधर सूत्रों ने बताया कि बाँगड अस्पताल में पिछले दिनों कई कोरोना संदिग्ध मरीज़ों को आइसीयू में भर्ती रखकर इलाज किया गया था, जिसकी सूचना प्रशासन को नहीं दी गयी थी। इलाज के दौरान लगातार सम्पर्क में रहने के कारण आइसीयू स्टाफ़ और अन्य मेडिकल सहायक भी उनके चपेट में आ गये जिसके बाद भीलवाड़ा में हड़कम्प मच गया। अब इलाज के लिए आये क़रीब छह हज़ार मरीज एवं उनके परिवार के साथ सभी मेडिकल स्टाफ़ की जांच की बात कही जा रही है ।

श्री भट्ट ने बताया कि फ़िलहाल भीलवाड़ा जिले में निजी एवम रोडवेज बस का आगमन बन्द कर दिया गया है। आवश्यक इलाज और अन्य कार्य के लिए जिले से बाहर आने जाने वालों को वरिष्ठ डॉक्टर द्वारा प्रमाणित कोरोना वायरस पीड़ित नहीं होने का प्रमाणपत्र लाना होगा। शहर की सभी औद्योगिक इकाइयों को अगले आदेश तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि आवश्यक वस्तुओं- दूध, सब्जी व अन्य खाद्य सामग्री की सप्लाई उपभोक्ता भंडार की ओर से कॉलोनियों में जाकर उपलब्ध कराई जाएगी। पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर, गैस एजेंसी एवं बैंकों को बंद से मुक्त रखा गया है।

महेश सुनील

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image