Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:07 Hrs(IST)
image
राज्य


तेलंगाना मंत्रिमंडल में छह नये मंत्री शामिल

तेलंगाना मंत्रिमंडल में छह नये मंत्री शामिल

हैदराबाद 08 सितंबर (वार्ता) तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मंत्रिमंडल में छह नये मंत्रियों को शामिल किया है।

राज्यपाल तमिलीसाई सुंदरराजन ने नये मंत्रियों को रविवार शाम राजभवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। राज्यपाल ने भी आज पूर्वाह्न शपथ ग्रहण किया।

नये मंत्रियों में मुख्यमंत्री के पुत्र एवं तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव, भतीजे टी हरीश राव, सविता इंद्र रेड्डी, सत्यवती राठौड़ जी कमलाकर और पी अजय कुमार शामिल हैं। श्री के टी रामा राव और श्री टी हरीश राव पिछले मंत्रिमंडल में भी मंत्री पद पर थे।

सुश्री सविता रेड्डी पांच बार कांग्रेस के टिकट पर विधायक रह चुकी हैं। उन्होंने आंध्र प्रदेश के विभाजन से पहले वाई एस राजशेखर रेड्डी की सरकार में गृह मंत्री के रूप में अपनी सेवाएं दी। वह पिछले लोकसभा चुनाव की पूर्व संध्या पर तेलंगाना राष्ट्र समिति में शामिल हुई थी।

सुश्री सत्यवती राठौड़ विधान परिषद की सदस्य हैं। केसीआर कैबिनेट में सुश्री रेड्डी और सुश्री राठौड़ के रूप में पहली बार महिला मंत्रियों को शामिल किया गया है।

छह नये मंत्रियों को शामिल किये जाने के बाद केसीआर कैबिनेट में मुख्यमंत्री समेत 18 सदस्य हो गये हैं।

यामिनी, प्रियंका

वार्ता

More News
हरिद्वार संसदीय क्षेत्र में सात नामांकन पत्र रद्द, उत्तराखंड में कुल 56 नामांकन पत्र वैध घोषित

हरिद्वार संसदीय क्षेत्र में सात नामांकन पत्र रद्द, उत्तराखंड में कुल 56 नामांकन पत्र वैध घोषित

28 Mar 2024 | 8:00 PM

देहरादून, 28, मार्च (वार्ता) उत्तराखंड में अठारहवीं लोकसभा (लोस) के लिए आगामी 19 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए प्रस्तुत कुल 63 नामांकन पत्रों की गुरुवार को हुई जांच में हरिद्वार निर्वाचन क्षेत्र में तकनीकी कारणों से सात नामांकन पत्र खारिज किये गये हैं। जांच उपरान्त कुल 56 नामांकन पत्र वैध पाए गए हैं।

see more..
image