Friday, Apr 19 2024 | Time 00:07 Hrs(IST)
image
दुनिया


इजरायली सेना की गोलीबारी में छह फिलीस्तीनी मरे

इजरायली सेना की गोलीबारी में छह फिलीस्तीनी मरे

इस्लामाबाद 29 सितंबर (वार्ता) विवादित गााजा पट्टी सीमा के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे फिलीस्तीनियों पर इजरायली सेना की गोलीबारी में दाे किशोर समेत छह फिलीस्तीनी नागरिक मारे गये तथा इस दौरान हुए झड़प में 210 लोग घायल हो गये।

समाचार पत्र डॉन ने शनिवार को मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल कुद्रा के हवाले से यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दक्षिणी गाजा में खान युनिस में सीमा के पास गोलीबारी में नासीर मोसरबीह (12) नामक किशोर मारा गया। इसके अलावा मध्य गाजा में अल बुरेजी के पूर्वी इलाके में इजरायली सेना की गोलीबारी में मोहम्मद अल हउम (14) की गोली लगने से मौत हो गयी।

रिपोर्ट के मुताबिक इसके अलावा सीमावर्ती इलाके में प्रदर्शन के दौरान इजरायली सेना की गोलीबारी में चार अन्य लोग भी मारे गये। इसके अलावा झड़प के दौरान घायल 210 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

इजरायली सेना के मुताबिक सीमा के विभिन्न स्थानों पर 20 हजार से अधिक ‘दंगाई’ एकत्र हो गये थे। अलग-अलग स्थानों पर एकत्र प्रदर्शनकारी सेना पर ग्रेनेड और अन्य विस्फोटक उपकरणों से हमला कर रहे थे।

फिलीस्तीनी गत 30 मार्च से गााजा सीमा के पास साप्ताहिक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान इजरायली सेना की गोलीबारी में अबतक 193 फिलीस्तीनी नागरिक मारे जा चुके हैं। इनमें अधिकांश लोग प्रदर्शन के दौरान जबकि कुछ लोग हवाई हमलों तथा टैंक की गोलाबारी में मारे गये हैं।

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image