Friday, Apr 26 2024 | Time 02:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अंतर्राज्यीय नकबजन गिरोह के पांच सदस्यों सहित छह लोग गिरफ्तार

अंतर्राज्यीय नकबजन गिरोह के पांच सदस्यों सहित छह लोग गिरफ्तार

जयपुर, 12 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में जयपुर जिले के कोटखावदा थाना पुलिस ने अंतर्राज्यीय नकबजन एवं डकैत गिरोह का पर्दाफाश करते हुए देहलाला गांव में एक घर में घुसकर हमला कर लूटपाट के मामले में गिरोह के पांच सदस्यों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया हैं।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) योगेश दाधीच ने आज बताया कि इस मामले में पुलिस ने राजस्थान, हरियाणा, पंजाब आदि राज्यों से पूर्व के चालानशुदा अपराधियों के रिकार्ड के आधार पर सूचनाऐं संकलित कर मात्र चार दिन में घटना को अंजाम देने वाले अन्तर्राज्यीय नकबजन/डकैत गिरोह के सरगना नन्द किशोर उर्फ धोलिया (35) सहित पांच बदमाशों तथा एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

श्री दाधीच ने बताया कि अलवर जिले में नीमराना क्षेत्र के दोसोद निवासी गिरोह के सरगना धोलिया के अलावा नीमराना में हनुमान कॉलोनी के संजय (19), हनुमानगढ़ जिले में गोलूवाला थाना क्षेत्र के तीन एलजीडब्ल्यू लोंगेवाला के राजेश (30) एवं रवि (24), उत्तर प्रदेश में ईटावा जिले के छीछामऊ थाना क्षेत्र के बररु गांव निवासी अजय कुमार (36) तथा वारदात के लिए मकान की रैकी कराने वाले राजस्थान में टोंक जिले में डिग्गी क्षेत्र निवासी जगदीश उर्फ कालू (28) को गिरफ्तार किया गया हैं।

उन्होंने बताया कि बदमाशों के पास से तीन तमेंचे 315 बोर एवं 29 करतूस एक 12 बोर बंदूक एवं 25 कारतूस तथा घटना में प्रयुक्त तीन मोटरसाइिकलें बरामद की गई हैं। यह गिरोह भरतपुर एवं हरियाणा के हिसार में भी नकबजनी सहित अन्य आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

उल्लेखनीय है कि गत सात जनवरी की रात कोटखावदा थाना क्षेत्र के देहलाला गांव में घासी लाल नाटाणी के मकान में घुसकर बदमाशों ने घासी लाल एवं उसकी पत्नी प्रेम देवी के साथ मारपीट की तथा प्रेम देवी के कानों से सोने के झूमके लूट लिये, जिससे उसका एक कान फट गया। प्रेम देवी के चिल्लाने की आवाज सुनकर मौके पर अन्य ग्रामीण पहुंच गये। बदमाशों ने ग्रामीणों पर ही लाठी, सरिया आदि से हमला कर दिया तथा फायरिंग कर दी। इस दौरान तीन-चार लोग घायल हो गये।

जोरा

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image