Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर के छह स्वयंसेवकों का गणतंत्र दिवस परेड के लिये हुआ चयन

जौनपुर के छह स्वयंसेवकों का गणतंत्र दिवस परेड के लिये हुआ चयन

जौनपुर 24 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर के वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छह स्वंय सेवकों का चयन गणतंत्र दिवस परेड के लिये हुआ है ।

भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा विश्वविद्यालय से संबद्ध विभिन्न जिलों के छह स्वयंसेवकों का चयन परेड के लिए किया गया है । राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम संयोजक समन्वयक राकेश कुमार यादव ने आज यहां कहा कि चयनित स्वयंसेवकों में सिद्धि सिंह राजकीय महिला पीजी कालेज गाजीपुर, कु. स्नेहा मिश्रा टी. डी. महिला डिग्री कॉलेज जौनपुर, कु.आंचल मौर्या डॉ अख्तर हसन रिजवी शिया डिग्री कॉलेज जौनपुर,विशाल कुमार आर. एस. के. डी. पीजी कॉलेज जौनपुर, विकास गौरव सत्यदेव डिग्री कॉलेज गाज़ीपुर, आशीष यादव आर एल डिग्री कॉलेज वैजापुर, जौनपुर का चयन पूर्व गणतंत्र दिवस परेड शिविर के लिये किया गया है ।

इनका प्रशिक्षण आगरा के भीम राव अंबेडकर विश्वविद्यालय आयोजित होगा । कल से 10 दिवसीय शुरू होगा जो चार दिसम्बर तक चलेगा । दस दिवसीय शिविर में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले स्वयंसेवकों का चयन प्रदेश स्तरीय चयन सूची में होगा जो 26 जनवरी 2021 को राजपथ पर आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में प्रतिभाग करेंगें। साथ ही साथ विश्वविद्यालय से संबद्ध राजा श्री कृष्ण दत्त पी जी कालेज जौनपुर के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ संतोष पांडेय का भी चयन टीम लीडर के रूप में मंत्रालय द्वारा किया गया है। विश्वविद्यालय की इस उपलब्धि पर कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने खुशी जाहिर की है।

सं विनोद

वार्ता

More News
मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

25 Apr 2024 | 5:41 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

see more..
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image