Friday, Apr 26 2024 | Time 05:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आदिवासी किसानों सहित साठ लाख किसान तीन साल से कर्जा माफी का कर रहे हैं इंतजार-पूनियां

आदिवासी किसानों सहित साठ लाख किसान तीन साल से कर्जा माफी का कर रहे हैं इंतजार-पूनियां

राजसमंद, 26 दिसंबर (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कांग्रेस सरकार पर आदिवासी क्षेत्र के प्रति अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि आदिवासी किसानों सहित साठ लाख किसान तीन साल से कर्जा माफी का इंतजार कर रहे हैं ।

डा पूनियां ने आज यहां पत्रकार वार्ता में यह बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो वादा किया था खासतौर पर किसानों की कर्जमाफी का, यह उनके जनघोषणा पत्र में भी है और 2018 में उसके नेता राहुल गांधी ने इस बात का उल्लेख किया कि कांग्रेस पार्टी की सरकार आयेगी तो किसानों का सम्पूर्ण कर्जा 10 दिन में माफ करेंगे, लेकिन वादाखिलाफी की गई और आज आदिवासी किसान भी कर्ज में डूबे हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें कई ज्ञापन मिले जो आदिवासी नौजवान रोजगार की मांग कर रहे थे, सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी का सर्वे कहता है कि 27 प्रतिशत से अधिक बेरोजगारी राजस्थान में है, जो देश में सर्वाधिक है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कहीं भी बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं, हाल ही में बूंदी जिले में बच्ची के साथ दुष्कर्म-हत्या का मामला सामने आया है, बाड़मेर जिले में आरटीआई कार्यकर्ता के शरीर में कीलें ठोक दी गईं। इससे स्पष्ट है कि अपराधियों के हौसले तभी बुलंद होते हैं, जब सरकार का इकबाल खत्म हो जाता है। तीन सालों में कांग्रेस सरकार ने शांतिप्रिय राजस्थान को अपराधों की राजधानी बना दिया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सबसे महंगी बिजली है, दूसरी ओर पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ाने से राजस्थान में पड़ोसी राज्यों मध्यप्रदेश, गुजरात, हरियाण, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों से महंगा डीजल-पेट्रोल मिल रहा है।

डा पूनियां 23 से 26 दिसंबर तक चार दिवसीय प्रवास पर चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, उदयपुर, राजसमंद और भीलवाड़ा जिलों के प्रवास पर रहे, जहां वह जना आक्रोश रैली, आजीवन समर्पण निधि अभियान और जिला कार्यसमिति बैठक कार्यक्रमों में शामिल हुये। उन्होंने रविवार को भाजपा राजसमंद के 'आजीवन सहयोग निधि' अभियान का शुभारंभ कर कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया।

इस अवसर पर डॉ. पूनियां के साथ प्रदेश कोषाध्यक्ष रामकुमार भूतड़ा, सांसद दीया कुमारी, प्रदेश महामंत्री सुशील कटारा, पूर्व मंत्री चुन्नी लाल गरासिया, संभाग प्रभारी हेमराज मीणा, जिला अध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित, विधायक दीप्ति माहेश्वरी, आजीवन सहयोग निधि अभियान के संभाग प्रभारी प्रमोद सामर आदि तथा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

जोरा

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image