Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:28 Hrs(IST)
image
खेल


कैरेबियन लीग से वापसी को तैयार स्मिथ

कैरेबियन लीग से वापसी को तैयार स्मिथ

सिडनी, 25 जुलाई (वार्ता) निलंबन झेल रहे पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की तैयारी शुरू कर दी है और अगले महीने वह कैरेबियाई प्रीमियर लीग(सीपीएल) ट्वंटी 20 टूर्नामेंट में शाकिब अल हसन की जगह लेंगे।

दक्षिण अफ्रीका में हुये बॉल टेम्परिंग प्रकरण में दोषी पाये जाने के बाद एक वर्ष का निलंबन झेल रहे स्मिथ पर अंतरराष्ट्रीय और अपने राज्य क्रिकेट में खेलने की मनाही है लेकिन वह लीग क्रिकेट में खेल सकते हैं और ग्लोबल ट्वंटी 20 कनाडा लीग में खेल चुके हैं।

विश्व में अभी भी नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज़ स्मिथ ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिये करार किया है जिसमें वह शाकिब की जगह लेंगे। बंगलादेशी ऑलराउंडर शाकिब टूर्नामेंट के लिये उपलब्ध नहीं रहेंगे। ट्राइडेंट्स के कोच रॉबिन सिंह ने जारी बयान में कहा“ हमारे लिये यह दुख की बात है कि शाकिब टूर्नामेंट में नहीं खेल सकेंगे लेकिन उनकी जगह अब स्मिथ हमारे पास हैं जो विश्व स्तरीय बल्लेबाज़ हैं।”

उन्होंने कहा“स्मिथ ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दुनियाभर में क्रिकेट खेला है, हमें पूरा यकीन है की ट्राइडेंट्स के लिये स्मिथ बहुत बड़ी सफलता साबित होंगे।”

आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और स्मिथ दोनों पर 12-12 महीने का प्रतिबंध है। पूर्व उपकप्तान वार्नर भी सीपीएल में खेलेंगे और सेंट लुसिया स्टार्स की टीम में डी आर्की शॉर्ट की जगह लेंगे।

प्रीति

वार्ता

More News
आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

17 Apr 2024 | 10:47 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 32वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image