Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:30 Hrs(IST)
image
खेल


रहाणे की जगह स्मिथ बनाये गये राजस्थान के कप्तान

रहाणे की जगह स्मिथ बनाये गये राजस्थान के कप्तान

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीवन स्मिथ को शनिवार अजिंक्या रहाणे की जगह राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी सौप दी गयी। स्मिथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शेष मुकाबलों में टीम का नेतृत्व करेंगे।

यह घोषणा राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले से पहले की गयी। राजस्थान ने टूर्नामेंट में अभी तक आठ मुकाबले खेले हैं जिसमें से उसे छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की उम्मीदें बरक़रार रखने के लिए टीम को शेष छह मुकाबलों में से पांच को हर हाल में जीतना होगा।

राजस्थान टीम के अध्यक्ष जुबिन भरूचा ने रहाणे को कप्तानी से हटाये जाने को लेकर कहा,“अजिंक्या हमेशा टीम के सच्चे रॉयल रहेंगे। उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में भी टीम को 2018 आईपीएल प्लेऑफ तक पहुंचाया था जो आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ी वापसी में से एक थी। अजिंक्या टीम और टीम संयोजन के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं, जहां भी स्मिथ को उनकी जरुरत होगी वह जरूर सहायता करेंगे।”

उन्होंने कहा, “क्रिकेट के सभी प्रारूपों में स्मिथ नयी सोच वाले विश्व के सफलतम कप्तानों में से एक हैं। हमें विश्वास है कि वह टीम को टूर्नामेंट जितवा सकते है।”आठ में से छह मुकाबले हारने वाली राजस्थान इस पूरे संस्करण में अभी तक संघर्ष करती आयी है जबकि मुंबई इंडियन ने शानदार प्रदर्शन किया हैं और वह अंक तालिका में नंबर दो पर काबिज है। ऐसे में राजस्थान की कोशिश मुंबई को हरा कर प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद को ज़िंदा रखने की है।

गत वर्ष दक्षिण अफ्रीका दौरे में केपटाउन टेस्ट में बॉल टेम्परिंग के कारण एक वर्ष का निलंबन झेल चुके स्मिथ को हाल ही में घोषित आस्ट्रेलिया की आईसीसी विश्वकप टीम में भी शामिल किया गया है। स्मिथ को बॉल टेम्परिंग प्रकरण के कारण गत वर्ष आईपीएल में भी शामिल नहीं किया गया था।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image