Friday, Mar 29 2024 | Time 06:41 Hrs(IST)
image
खेल


तीन साल बाद आस्ट्रेलिया धरती पर खेलेंगे स्मिथ-वार्नर

तीन साल बाद आस्ट्रेलिया धरती पर खेलेंगे स्मिथ-वार्नर

एडिलेड, 25 अक्टूबर (वार्ता) बहुचर्चित ‘बॉल टेम्परिंग’ प्रकरण में 12 महीने की सज़ा काट चुके बल्लेबाज़ स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर रविवार से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही ट्वंटी 20 सीरीज़ में जब खेलने उतरेंगे तो यह उनका लगभग तीन वर्ष के लंबे अंतराल बाद जाकर अपनी आस्ट्रेलियाई धरती पर पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला भी होगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेम्परिंग प्रकरण में दोषी पाये जाने के बाद पूर्व कप्तान स्मिथ और उपकप्तान वार्नर को 12-12 महीने के लिये क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने निलंबित कर दिया था। दोनों को टीम के नेतृत्व से हाथ धोना पड़ा था। निलंबन समाप्ति के बाद दोनों राष्ट्रीय टीम में वापसी कर चुके हैं।

श्रीलंका के खिलाफ रविवार को होने वाला पहला टी-20 स्मिथ के लिये बैन समाप्ति के बाद आस्ट्रेलिया में पहला मैच होगा जबकि वार्नर के लिये यह घरेलू मैदान पर पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। स्मिथ ने इसके लिये एडिलेड ओवल में नेट अभ्यास किया।

स्मिथ ने आस्ट्रेलिया में लगभग तीन वर्षाें बाद खेलने पर खुशी जताते हुये कहा,“ मैंने आखिरी बार टी-20 विश्वकप में भारत के खिलाफ यहां खेला था जब विराट कोहली ने हमसे मैच छिन लिया था। एडिलेड ओवल में दोबारा अपनी टीम के लिये उतरना बहुत खुशी का पल होगा।”

उन्होंने कहा,“ मैं लंबे समय बाद खेलने को लेकर उत्साहित हूं और मुझमें कोई हिचकिचाहट नहीं है। मैं नेट पर अभ्यास कर रहा हूं और गेंद को अच्छे से खेल पा रहा हूं। इसलिये मैं आगामी सत्र को लेकर बहुत खुश हूं।”

वहीं पूर्व उपकप्तान वार्नर ने कहा,“ मेरा पूरा ध्यान अपने खेल पर लगा है और बाकी लोग क्या कह रहे हैं मैं इसके बारे में नहीं सोच रहा। नकारात्मक विचार बहुत बुरे होते हैं इसलिये मैं सकारात्मक रहकर खेलूंगा।”

प्रीति

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image