Friday, Dec 13 2019 | Time 05:57 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कैमरुन में दो मेयर और 19 पार्षदों का अपहरण
  • इराक में आत्मघाती हमले में हैशद शाबी के सात सदस्य मारे गये
  • जिम्बाब्वे में दो सड़क दुर्घटनाओं में नौ की मौत
  • केन्या सड़क दुर्घटना में सात की मौत, 63 घायल
  • लगातार दूसरी हार के साथ सिंधू बाहर
  • अफगानिस्तान में तालिबान कमांडर सहित 12 आतंकवादी ढेर
खेल


आईपीएल 2020 में राजस्थान की कप्तानी करेंगे स्मिथ

आईपीएल 2020 में राजस्थान की कप्तानी करेंगे स्मिथ

नयी दिल्ली, 15 नवंबर (वार्ता) दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ आईपीएल के 2020 में होने वाले 13वें सत्र में राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी करेंगे।

राजस्थान ने शुक्रवार को बताया कि उसने अगले सत्र के लिए चार विदेशी सहित 14 खिलाड़ियों को बरकरार रखा है और 11 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। टीम की कप्तानी स्मिथ करेंगे जबकि टीम के नए कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड हैं। राजस्थान ने 56.10 करोड़ रुपये का पर्स खर्च कर दिया है और नीलामी में 11 खिलाड़ियों को खरीदने के लिए उसके पास 28.90 करोड़ रुपये बचे हैं।

राजस्थान ने अपने शीर्ष बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे को दिल्ली कैपिटल्स के लिए रिलीज किया है और दिल्ली से उसने स्पिनर मयंक मारकंडे और अॉलराउंडर राहुल तेवतिया को लिया है। खिलाड़ियों की ट्रेडिंग में राजस्थान ने धवल कुलकर्णी को मुंबई इंडियंस को दिया है और अंकित राजपूत को पंजाब टीम से लिया है।

राजस्थान ने स्मिथ, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, रियान पराग, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, महिपाल लोमरोर, वरुण आरोन और मनन वोहरा को बरकरार रखा है जबकि एश्टन टर्नर, ओशाने थॉमस, शुभम रंजने, प्रशांत चोपड़ा, ईश सोढी, आर्यमन बिरला, जयदेव उनादकट, राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी, लियाम लिविंगस्टोन और सुद्धेशन मिथुन को रिलीज कर दिया है।

राजस्थान टीम का फिर से कप्तान नियुक्त किए जाने पर स्मिथ ने कहा, “मेरे लिए यह बड़े सम्मान की बात है कि मुझे एक और सत्र के लिए राजस्थान टीम का कप्तान बनाया गया है। हमारी टीम काफी प्रतिभाशाली है और हम नीलामी में अच्छे खिलाड़ियों को चुनेंगे। मुझे टीम का नेतृत्व करने का बेसब्री से इंतजार है।”

राज, शोभित

वार्ता

More News
कौन बनेगा आईपीएल नीलामी का सबसे महंगा खिलाड़ी

कौन बनेगा आईपीएल नीलामी का सबसे महंगा खिलाड़ी

12 Dec 2019 | 11:50 PM

नयी दिल्ली, 12 दिसम्बर (वार्ता) आईपीएल की 19 दिसम्बर को कोलकाता में होने वाली नीलामी में कौन खिलाड़ी सबसे महंगा बनेगा, यह सवाल इस समय क्रिकेट जगत में यक्ष प्रश्न बना हुआ है।

see more..
राइनोज ने ओडिशा को 4-3 से दी मात

राइनोज ने ओडिशा को 4-3 से दी मात

12 Dec 2019 | 10:47 PM

नयी दिल्ली, 12 दिसम्बर (वार्ता) नॉर्थईस्ट राइनोज को गुरुवार रात यहां के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम परिसर में स्थित केडी जाधव हाल में खेले गए बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग के नौवें मुकाबले में ओडिशा वॉरियर्स को 4-3 से हरा दिया। निखत जरीन के बिना खेल रही राइनोज को जासुरबेक लातिपोव के अयोग्य करार दिए जाने से फायदा मिला।

see more..
रोहित, राहुल और विराट ने बनाया अनूठा रिकॉर्ड

रोहित, राहुल और विराट ने बनाया अनूठा रिकॉर्ड

12 Dec 2019 | 10:47 PM

नयी दिल्ली, 12 दिसम्बर (वार्ता) ओपनरों रोहित शर्मा और लोकेश राहुल तथा कप्तान विराट कोहली की त्रिमूर्ति ने टी-20 में अनूठा रिकॉर्ड बना दिया है।

see more..
वर्षा प्रभावित दूसरे दिन 18.2 का खेल हुआ

वर्षा प्रभावित दूसरे दिन 18.2 का खेल हुआ

12 Dec 2019 | 10:47 PM

रावलपिंडी, 12 दिसंबर (वार्ता) कड़ी सुरक्षा के बीच पाकिस्तान की ज़मीन पर एक दशक बाद हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन गुरूवार को बारिश और मैदान गीला होने के चलते मात्र 18.2 ओवर का खेल ही संभव हो पाया और इस दौरान श्रीलंका ने 61 रन जोड़कर एक विकेट गंवाया।

see more..
लाबुशेन ने ठोका लगातार तीसरा शतक

लाबुशेन ने ठोका लगातार तीसरा शतक

12 Dec 2019 | 10:47 PM

पर्थ, 12 दिसम्बर (वार्ता) जबरदस्त फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन (नाबाद 110) के लगातार तीसरे शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दिन रात्रि टेस्ट मैच के पहले दिन गुरूवार को 90 ओवर में चार विकेट पर 248 रन बना लिए।

see more..
image