Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


स्मृति ईरानी ने मोदी सरकार के एक साल के कार्यकाल को बताया ऐतिहासिक

स्मृति ईरानी ने मोदी सरकार के एक साल के कार्यकाल को बताया ऐतिहासिक

नैनीताल, 10 जून (वार्ता) केन्द्र सरकार के कार्यकाल की सफलता को लेकर उत्तराखंड की पहली वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि मोदी सरकार का एक साल का कार्यकाल ऐतिहासिक रहा है। मोदी सरकार ने वर्षों से लंबित समस्याओं का निराकरण किया। वैश्विक महामारी की चपेट में आयी अर्थव्यवस्था को गति देने के लिये विशेष पैकेज की घोषणा की। मोदी सरकार ने उत्तराखंड के लिये भी ऐतिहासिक कार्य किये हैं।

कुमाऊं की जनता को संबोधित करते हुए श्रीमती ईरानी ने कहा कि मोदी सरकार का द्वितीय कार्यकाल का पहला साल बेहद आशानुरूप रहा है। मोदी सरकार ने इस दौरान ऐतिहासिक कार्यों को सम्पन्न किया है। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 एवं 35ए को हटाने के अलावा नागरिकता संशोधन कानून, तीन तलाक से मुक्ति एवं अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिये ठोस पहल जैसे कदम उठाये हैं।

उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते दुनिया त्रस्त है। मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को गति देने के लिये 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष पैकेज घोषित कर ऐतिहासिक कदम उठाया है। इसमें गरीब, किसान, श्रमिक एवं मध्यम वर्ग सबका ध्यान रखा गया है। खासकर उद्योगों को विशेष राहत दी गयी है। उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार ने उत्तराखंड के लिये भी विशेष प्रयास किये हैं। चारधाम के लिये आल वेदर रोड का निर्माण हो या केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण ये सभी कार्य अहम हैं।

इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने भी जनता को संबोधित किया और कहा कि मोदी सरकार ने आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिये लोकल के लिये वोकल को प्राथमिकता दी है। सांसद अजय भट्ट ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के लिये कृषि, पशुपालन, मत्स्यपालन जैसे रोजगारपरक माध्यमों को अपना होगा। उन्होंने कहा कि श्रमिकों के लिये रोजगार के अवसर पैदा करने के लिये केन्द्र व राज्य सरकार गंभीरता से प्रयास कर रहे हैं एवं आर्थिक सहायता की भी व्यवस्था की जा रही है।

रवीन्द्र, उप्रेती

वार्ता

image