Friday, Apr 19 2024 | Time 06:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्मृति ईरानी ने की लाडली लक्ष्मी योजना की प्रशंसा

स्मृति ईरानी ने की लाडली लक्ष्मी योजना की प्रशंसा

भोपाल, 15 मई (वार्ता) केन्द्रीय कपड़ा तथा बाल विकास मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने आज मध्यप्रदेश की लाड़ली लक्ष्मी योजना की प्रशंसा की और कहा कि प्रदेश में बेटियों के हित में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को अन्य राज्यों ने अपनाया है।



आधिकारिक जानकारी के अनुसार केंद्रीय कपड़ा तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने आज यहाँ मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर शिवराज सिंह चौहान से सौजन्य भेंट की। श्री चौहान ने केंद्रीय मंत्री श्रीमती ईरानी का पुष्पगुच्छ, स्टॉल एवं सांची स्तूप स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। दोनों के बीच विकास के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी हुई।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री श्रीमती ईरानी ने मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के सफल क्रियान्वयन की प्रशंसा करते हुए कहा कि मामा जी मां और बेटी दोनों के स्वास्थ्य और कल्याण की चिंता कर रहे हैं। उन्होंने मध्यप्रदेश में चल रहे ‘अडॉप्ट एन आंगनवाड़ी’ अभियान की भी प्रशंसा की।

उन्होंने मुख्यमंत्री से चर्चा में बताया कि लाडली लक्ष्मी योजना का उल्लेख तो मैं हर भाषण में करती हूं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में बेटियों के हित के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को कई अन्य राज्यों ने भीअपनाया है। यह आपके कार्यों की सफलता का परिचायक है। उन्होंने कहा कि ‘अडॉप्ट एन आंगनवाड़ी’ के संबंध में केंद्र सरकार को भी प्रगति प्रतिवेदन भिजवा देंगे, तो इसे व्यापक स्तर पर लागू करने पर विचार किया जाएगा। श्रीमती ईरानी ने मध्यप्रदेश में स्व-सहायता समूह के संचालन, स्वच्छता और पर्यावरण के क्षेत्र में भी महिलाओं की भागीदारी को प्रशंसनीय बताया है।

विश्वकर्मा

वार्ता

image