Friday, Mar 29 2024 | Time 12:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


तस्करों ने होमगार्ड के दो जवानों की हत्या की, एक गंभीर

तस्करों ने होमगार्ड के दो जवानों की हत्या की, एक गंभीर

बगहा, 27 जनवरी (वार्ता) नेपाल की सीमा से लगे बिहार में पश्चिम चंपारण के गोबरहियादोन थाना क्षेत्र स्थित बाल्मीकी टाइगर रिजर्व (बीटीआर) के घने जंगलों में आज तड़के वन संपदा के तस्करों ने गृह रक्षा वाहिनी (होमगार्ड) के दो जवानों की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी तथा एक अन्य जवान को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

बगहा के पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता ने यहां बताया कि होमगार्ड के जवान लकड़ी तस्करों की गिरफ्तारी के लिए गये थे तभी 25-30 की संख्या में घातक हथियारों से लैस वन संपदा तस्करों ने अचानक हमला कर दिया और दो जवानों की हत्या कर दी तथा एक को गंभीर रूप से घायल कर दिया। शहीद जवानों की पहचान जिले के भैरोगंज थाना क्षेत्र के जुड़ापाकर गांव निवासी अर्जुन यादव (35) और बगहा नगर थाना क्षेत्र के मलपुरवा मुहल्ला निवासी हीरा लाल कुशवाहा (38) के रूप में की गयी है।

श्री गुप्ता ने बताया कि तस्करों के हमले में जिले के चिउटाहा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर निवासी होमगार्ड का जवान प्रदीप महतो घायल हो गया जिसे स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए बगहा अनुमंडलीय अस्पताल भेजा गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में बड़ी संख्या में जवान वन संपदा तस्करों की गिरफ्तारी के लिए भारत-नेपाल की सीमा से लगे जंगलों में छापेमारी कर रहे हैं। हालांकि आशंका व्यक्त की जा रही है कि तस्कर घटना को अंजाम देने के बाद नेपाल के क्षेत्रों में फरार हो गये होंगे।

सं.उमेश. सूरज

वार्ता

image