Friday, May 24 2024 | Time 15:29 Hrs(IST)
image
राज्य


जम्मू-कश्मीर में ऊंची चोटियों में हिमपात, मैदानी इलाकों में बारिश के आसार: मौसम विभाग

जम्मू-कश्मीर में ऊंची चोटियों में हिमपात, मैदानी इलाकों में बारिश के आसार: मौसम विभाग

श्रीनगर, 02 मई (वार्ता) केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में अगले 48 घंटों में मैदानी इलाकों में मध्यम बारिश और ऊंचाई चोटियों मेंं हिमपात होने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि आज केन्द्रशासित प्रदेश के कई स्थानों पर हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं। इसके बाद दोपहर में मौसम में सुधार हो सकता है।

विभाग के अनुसार दो और तीन मई के दौरान जम्मू-कश्मीर के ऊंची चोटियों में हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ ओलावृष्टि और कुछ स्थानों पर तेज हवाएं और हिमपात होने के अनुमान जताए जा रहे हैं।

मौसम विभाग ने कहा कि चार से सात मई के दौरान कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं और केन्द्रशासित प्रदेश में मई के पहले सप्ताह के दौरान मौसम में बदलाव आने का अनुमान है।

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान पिछली रात के 10.5 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 11.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा था। श्रीनगर में भी पिछले 24 घंटों में आज सुबह साढ़े आठ बजे तक 0.4 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गयी।

काजीगुंड में सोमवार को लगातार दूसरे दिन न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस रहा और यह कश्मीर के गेटवे में तापमान सामान्य से 0.7 डिग्री सेल्सियस कम रहा।

पर्यटक स्थल पहलगाम का न्यूनतम तापमान एक दिन पहले के 2.2 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 4.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और दक्षिण कश्मीर में चरवाहों की घाटी में यह सामान्य से 0.7 डिग्री कम रिकॉर्ड किया गया था।

समीक्षा, उप्रेती

वार्ता

More News
बंगाल में अंतिम चरण का मतदान शनिवार को , राजनीतिक दलों में उत्साह

बंगाल में अंतिम चरण का मतदान शनिवार को , राजनीतिक दलों में उत्साह

24 May 2024 | 3:24 PM

कोलकाता 24 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल में 20 मई को पांचवें चरण में शून्य रक्तपात के साथ 77 प्रतिशत से अधिक मतदान के बाद शनिवार को महत्वपूर्ण छठे और अंतिम चरण के मतदान को लेकर राजनीतिक पार्टियों में खासा उत्साह है।

see more..
image