Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पहले चरण में अब तक 20 लाख किसानों के कर्जमाफ हुए - सलूजा

पहले चरण में अब तक 20 लाख किसानों के कर्जमाफ हुए - सलूजा

भोपाल, 12 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने आज कहा कि राज्य में पहले चरण में अब तक 20 लाख किसानों की कर्जमाफी हुयी है।

राज्य में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के नेता श्री सलूजा ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि इन 20 लाख किसानों में से 7़ 8 लाख किसानों के 'डिफाल्टर एकाउंट' के 50 हजार रुपए से लेकर दो लाख तक की कर्जमाफी हुयी है। उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा इस संबंध में झूठ और भ्रम फैला रही है।

श्री सलूजा ने कहा कि आकड़े गवाह हैं और कर्जमाफी को लेकर कमलनाथ सरकार वचनबद्ध है। कल भी मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि जिन किसानों के कर्ज माफ हो चुके हैं, उन्हें अनिवार्य रूप से बैंक से नोड्यूज सर्टिफिकेट मिलें। जिन किसानों की जैसे जैसे ऋण माफी होती जाए, उन्हें उसी समय नोड्यूज सर्टिफिकेट मिलते जाएं।

दरअसल कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दो दिन पहले भिंड में सार्वजनिक स्थान पर अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार ने अभी 50 हजार रुपए तक के कर्जमाफ किए हैं। हमने वचनपत्र में दो लाख रुपए तक के कर्जमाफी का वचन दिया है और यह पूरा होना चाहिए। इसके बाद से कर्जमाफी के मामले को लेकर फिर से बयानबाजी शुरू हो गयी है।

प्रशांत

वार्ता

image