Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:27 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भ्रष्टाचार से समाज चाहकर भी विकास की राह पर आगे नहीं जा पाता : नीतीश

भ्रष्टाचार से समाज चाहकर भी विकास की राह पर आगे नहीं जा पाता : नीतीश

पटना 26 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि भ्रष्टाचार के कारण समाज चाहकर भी विकास की राह पर आगे नहीं जा पाता है।

श्री कुमार ने मंगलवार से शुरू होकर 01 नवंबर तक चलने वाले ‘सतर्कता अभिचेतना सप्ताह’ पर अपने संदेश में कहा कि भ्रष्टाचार जहां भी होता है समाज को खोखला कर देता है और समाज चाहकर भी विकास की राह पर आगे नहीं जा पाता है। हालांकि उन्होंने कहा कि शीघ्रतापूर्वक दी गई शास्ति एवं दंडात्मक कार्रवाइयां भ्रष्टाचार के लिए प्रभावी निवारक है लेकिन भ्रष्टाचार के गंभीर परिणामों एवं इससे उत्पन्न खतरों के प्रति जनता में जागरूकता की भी आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि निगरानी विभाग भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई में निरंतर प्रयत्नशील है। इसके लिए सरकार ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति अपनाई है। इससे राज्य में सदाचार एवं नैतिकता को बढ़ावा देते हुए राजकीय आत्मसम्मान एवं गौरव की वृद्धि में निगरानी विभाग का योगदान उल्लेखनीय है।

श्री कुमार ने कहा, “मैं सतर्कता अभिचेतना सप्ताह की सफलता के लिए शुभकामनाएं देता हूं एवं राज्य की जनता से यह अपेक्षा रखता हूं कि जो व्यक्ति जहां कहीं भी जिस रूप में सेवा दे रहे हैं वहां स्वच्छता, तत्परता एवं इमानदारी को प्राथमिकता दें एवं भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई में सहयोग करें।”

सूरज

वार्ता

image