Friday, Mar 29 2024 | Time 14:14 Hrs(IST)
image
खेल


सोहिल ने दिलजीत और विष्णु को पीछे छोड़ा

सोहिल ने दिलजीत और विष्णु को पीछे छोड़ा

कोयम्बटूर, 31 अगस्त (वार्ता) बेंगलुरु के सोहिल शाह ने जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के दूसरे राउंड की रेस-1 में शनिवार को विष्णु प्रसाद और दिलजीत टीएस के बीच की प्रतिस्पर्धा का फायदा उठाते हुए पहला स्थान हासिल किया।

तकनीकी सेफ्टी नियमों के कारण देरी से शुरू हुई रेस में दिल्ली के दो प्राइवेटियर्स-मानव दोउगाल और अक्षय कपूव ने खुद को पी1 और पी2 में पाया। दिलजीत (डार्क डॉन) और विष्णु (एमस्पोर्ट) ने पी-3 और पी-4 से शुरूआत की और पहले ही कार्नर में लीड लेकर रेस को जीवंत बना दिया।

चेन्नई के विष्णु ने तीन रेसरों को पीछे छोड़ दिया लेकिन दिलजीत, ने दूसरे लैप में अपना मूव दिखाया और विष्णु को पीछे छोड़ते हुए डॉग फाइट की शुरुआत कर दी। विष्णु ने दिलजीत का पीछा किया और आठवें लैप में उन्हें गलती करने के लिए बाध्य किया। सोहिल ने इस बीच इन दोनों से आगे निकलते हुए लीड ले ली। 18 साल के चालक ने शानदार इच्छाशक्ति का परिचय देते हुए एमस्पोर्ट के लिए अंतत: रेस जीत ली। दिलजीत दूसरे स्थान पर रहे जबकि विष्णु ने तीसरा स्थान हासिल किया।

जेके टायर सुजुकी जिक्सर कप में पुणे के तनय गायकवाड ने अपने पोल पोजीशन को आसानी से जीत में तब्दील किया। बीते राउंड के सैयर मुजामिल अली (बेंगलुरु) को हराते हुए तनय ने अपने लिए यह सम्मान हासिल किया। तनय ने 1.23.750 का सबसे तेज लैप टाइम निकाला और सभी दिग्गज चालकों पर वर्चस्व हासिल किया।

जेके टायर नोवाइस कप में भी कई उतार चढ़ाव देखने को मिले। मुम्बई के आरोप रवींद्र ने पहले रेस जीत ली लेकिन दूसरे रेस में चेन्नई के मोेहम्मद रयान ने बाजी मारी। रयान ने रिवर्स ग्रीड का फायदा उठाकर पहला स्थान हासिल किया। आरोह ने दूसरा स्थान हासिल किया। हालांकि वह चैम्पियनशिप टेबल में अभी भी पहले स्थान पर हैं। खिताब के दावेदार माने जा रहे चिराग गोरपड़े (बेंगलुरू) को पहली रेस में दूसरा और दूसरी रेस में आठवां स्थान मिला। इससे वह प्रतिस्पर्धा में बने हुए हैं।

प्रथम जेके टायर कॉलेज कप में चेन्नई के डेविड रायन ने अपना वर्चस्व कायम करते हुए दिन की दोनों रेसों में जीत हासिल की।

राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image