Tuesday, Sep 25 2018 | Time 04:52 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में कांग्रेस, टीटीडीपी और भाकपा गठबंधन जहरीला मिलाप: डॉ लक्ष्मण
  • संरा में सुषमा ने कई देशों के विदेश मंत्रियों, वैश्विक नेताओं से की मुलाकात
दुनिया Share

जाधव के खिलाफ पुख्ता सबूत :पाकिस्तान

जाधव के खिलाफ पुख्ता सबूत :पाकिस्तान

इस्लामाबाद 23 अगस्त (वार्ता) क्रिकेटर से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद का सफर तय करने वाले इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी की सरकार ने दावा किया है कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के खिलाफ उसके पास ठोस सबूत हैं और उसे आशा है कि अंतरराष्ट्रीय अदालत का फैसला उसके पक्ष में आयेगा।”

पाकिस्तान के नव नियुक्त विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को अपने गृहनगर दक्षिणी पंजाब के मुल्तान में मीडिया से यह बात कही। श्री कुरैशी ने कहा,“ हमारे पास जाधव के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं और हमें उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय अदालत (आईसीजे)का फैसला हमारे हक में होगा।”

पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने अप्रैल 2017 में 47 वर्षीय जाधव को जासूसी के आरोप में मौत की सजा सुनायी थी। भारत सरकार ने उसके आरोपों काे सिरे खंडन किया है। गत वर्ष मई में भारत ने पाकिस्तान के इस सजा के खिलाफ आईसीजे का दरवाजा खटकाया था। आईसीजे ने अंतिम फैसला आने तक श्री जाधव की फांसी पर रोक लगा रखी है।दोनों देशों ने न्यायालय के समक्ष इस मामले में अपने ‘अपने पक्ष रखे हैं।

आशा

जारी वार्ता

More News
संयुक्त राष्ट्र में सुषमा ने की शेख हसीना-मोरक्को के विदेश मंत्री से मुलाकात

संयुक्त राष्ट्र में सुषमा ने की शेख हसीना-मोरक्को के विदेश मंत्री से मुलाकात

24 Sep 2018 | 11:03 PM

न्यूयार्क ,24 सितंबर (वार्ता) विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र में बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और मोरक्को के विदेश मंत्री नसीर बोरिता से सोमवार को मुलाकात की।

 Sharesee more..
image