Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:44 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सोमैया को कराड में पुलिस ने लिया हिरासत में

सोमैया को कराड में पुलिस ने लिया हिरासत में

कोल्हापुर 20 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया को महाराष्ट्र के कोल्हापुर और सतारा जिलों की पुलिस ने कराड के ओगलेवाडी रेलवे स्टेशन के पास साेमवार तड़के उस समय हिरासत में ले लिया जब वह महालक्ष्मी एक्सप्रेस से कोल्हापुर जाने का प्रयास कर रहे थे।

यहां प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंबई से उनके रवाना होने के बाद पुलिस ने श्री सोमैया का पीछा किया। उधर कोल्हापुर में राज्य के मंत्री हसन मुश्रीफ के समर्थक आक्रामक हो गए और उनपर (मंत्री पर) लगाये गये आरोपों के लिए श्री सोमैया के खिलाफ विरोध करने का फैसला किया।

विरोध प्रदर्शन को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तिरुपति काकड़े और अन्य पुलिस अधिकारियों ने श्री सोमैया से कोल्हापुर न जाने का अनुरोध किया। उन्होंने सलाह दी कि उनके वहां जाने से कानून-व्यवस्था की समस्या खड़ी हो सकती है।

इससे पहले भाजपा नेता ने रविवार को दावा किया था कि महाराष्ट्र के मंत्री हसन मुश्रीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद उन्हें कानून-व्यवस्था और सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए जिला अधिकारी ने कोल्हापुर में प्रवेश करने से रोक दिया।

श्री सोमैया आज सुबह सतारा जिले के ओगलेवाडी रेलवे स्टेशन से महालक्ष्मी एक्सप्रेस पर सवार हो गये। पुलिस ने श्री सोमैया को तड़के चार बजकर 45 मिनट पर कराड में ट्रेन से नीचे उतार लिया।

पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद श्री सोमैया ने कहा,“प्रशासन और पुलिस दोनों मेरे दुश्मन नहीं हैं, मैं पुलिस के अनुरोध के अनुसार यहां (कराड में) उतर रहा हूं।”

संजय, उप्रेती

वार्ता

image