Sunday, Apr 21 2024 | Time 05:15 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


कुछ रीत जगत की ऐसी है ,गंभीर सामाजिक बुराई के खिलाफ आवाज उठायेगा :मीरा देओस्थले

कुछ रीत जगत की ऐसी है ,गंभीर सामाजिक बुराई के खिलाफ आवाज उठायेगा :मीरा देओस्थले

मुंबई, 18 फरवरी (वार्ता) टीवी की जानीमानी अभिनेत्री मीरा देओस्थले का कहना है कि सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होने वाला शो कुछ रीत जगत गंभीर सामाजिक बुराई के खिलाफ आवाज उठायेगा।

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन सीरियल 'कुछ रेत जगत की ऐसी है' लेकर आ रहा है।गुजरात के परिवेश पर आधारित इस शो में दहेज प्रथा के खिलाफ आवाज उठायी गयी है। मीरा देओस्थले (नंदिनी)और जान खान (नरेन रतनशी)मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे। नंदिनी एक ऐसी लड़की है, जिसे शादी के बाद पता चलता है कि उसकी शादी में दहेज लिया गया है और वह अपनी शादी का दहेज ससुराल वालों से वापस मांगती है।

मीरा देवस्थले ने कहा कि ,महिलाओं को अक्सर कहा जाता है कि यह करना चाहिये, यह नहीं करना चाहिये। नंदिनी का किरदार इस पर सवाल उठाता है।और पूछता है कि ऐसा क्यूं करन चाहिये। नंदिनी का किरदार लोगों को जागरूक करता है। जब मुझे इस शो की नरेशन सुनायी गयी तब मेरी आंखो में आंसू अ गये और मैने यह तय कर लिया कि मुझे यह शो करना है।'कुछ रेत जगत की ऐसी है' फुल ऑफ इंटरटेनिंग शो है जो लोगों को संदेश भी देगा। जान खान के साथ मेरी रोमांटिक केमेस्ट्री लोगों को बेहद पसंद आयेगी। शो में 30 से अधिक कलाकारों ने बेहतरीन काम किया है।'यह शो एक गंभीर सामाजिक बुराई के खिलाफ आवाज उठायेगा। उम्मीद है कि लोगों को यह शो देखकर बहुत मजा आएगा।

उन्होंने कहा, नंदिनी के पास अपनी नैतिकता और मूल्य हैं और वह अपने बड़ों का बहुत सम्मान करती है, लेकिन जब भी वह कुछ गलत होता देखती है तो वह स्टैंड लेने में विश्वास रखती है।मेरे किरदार नंदिनी और मुझसे एक समानता ये है कि हम दोनों दहेज को एक नजरिए से देखते हैं। मैं निजी जिंदगी में भी इसके सख्त खिलाफ हूं। दहेज प्रथा जैसी बुराई को मिटाने की शुरुआत न बोलने से करनी होगी। शो में नंदिनी का किरदार आज महिलाओं के सामने आने वाली चुनौतियों से निपटेगा। इस शो का लक्ष्य उन महत्वपूर्ण लेकिन अक्सर नजरअंदाज किए गए पहलुओं पर प्रकाश डालना है जो हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। मेरा मानना ​​​​है कि यह एक ऐसी कहानी है जिसे बताया जाना चाहिए, अधिक लोगों को हमारे समाज में मौजूद कुरीतियों पर सवाल उठाने की जरूरत है, और मैं इस तरह के मजबूत चरित्र को निभाकर मैं बहुत उत्साहित हूं।सामाजिक परिवर्तन को प्रोत्साहित करने पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, इस शो का उद्देश्य न केवल मनोरंजन करना है, बल्कि दर्शकों को गंभीर मुद्दों पर विचार करने और सामाजिक मानदंडों को चुनौती देने के लिए भी प्रेरित करना है।

कुछ रीत जगत की ऐसी है में ज़ान खान ,मीरा देवस्थले ,धर्मेश व्यास, ख़ुशी राजपूत ,जगत रावत और सेजल झा की अहम भूमिका है। कुछ रीत जगत की ऐसी है 19 फरवरी से हर सोमवार से शुक्रवार रात 8.30 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा।

प्रेम

वार्ता

More News
जो भी हो तुम खुदा की कसम लाजवाब हो

जो भी हो तुम खुदा की कसम लाजवाब हो

20 Apr 2024 | 1:08 PM

मुंबई, 20 अप्रैल (वार्ता) मशहूर शायर और गीतकार शकील बदायूं आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके लिखे गीत आज भी संगीत प्रेमियों के जेहन जिंदा हैं।

see more..
अरमान मलिक ने अपने रेडियो शो ‘ओनली जस्ट बिगन’ में कैलम स्कॉट के साथ बातचीत की

अरमान मलिक ने अपने रेडियो शो ‘ओनली जस्ट बिगन’ में कैलम स्कॉट के साथ बातचीत की

20 Apr 2024 | 1:01 PM

मुंबई, 20 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड के जानेमाने गायक-गीतकार अरमान मलिक ने अपने रेडियो शो ‘ओनली जस्ट बिगन’ के दूसरे एपिसोड में अंग्रेजी गायक-गीतकार कैलम स्कॉट के साथ बातचीत की।

see more..
खुशी कक्कर और माही श्रीवास्तव का चैता गीत 'चईत में अइता ए पिया' रिलीज

खुशी कक्कर और माही श्रीवास्तव का चैता गीत 'चईत में अइता ए पिया' रिलीज

20 Apr 2024 | 12:59 PM

मुंबई, 20 अप्रैल (वार्ता) गायिका खुशी कक्कर और अभिनेत्री माही श्रीवास्तव का चैता गीत 'चईत में अइता ए पिया' रिलीज हो गया है।

see more..
52 वर्ष की हुयी ममता कुलकर्णी

52 वर्ष की हुयी ममता कुलकर्णी

20 Apr 2024 | 12:51 PM

मुंबई, 20 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री ममता कुलकर्णी आज 52 वर्ष की हो गयी।

see more..
सिंघम अगेन का नया पोस्टर रिलीज

सिंघम अगेन का नया पोस्टर रिलीज

20 Apr 2024 | 10:22 AM

मुंबई, 20 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन की आने वाली फिल्म सिंघम अगेन का नया पोस्टर रिलीज हो गया है।

see more..
image