Saturday, Jul 20 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कुछ लोग देश में मतभेद पैदा करने की कर रहे हैं कोशिश : राज्यपाल

कुछ लोग देश में मतभेद पैदा करने की कर रहे हैं कोशिश : राज्यपाल

गया, 16 मई (वार्ता) भगवान बुद्ध की पावन ज्ञान भूमि बोधगया स्थित श्रीलंकाई मोनेस्ट्री में आयोजित धर्म, संस्कृति, संगम सह चीवरदान कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर लेकर पहुंचे जहां उन्होंने कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया।

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने आज यहां कहा कि वर्तमान समय में कुछ ऐसे लोग हैं, जो देश में मतभेद पैदा करना चाहते हैं। चाहे वह सांस्कृतिक रूप से हो, या धार्मिक रूप से या किसी अन्य तरीके से। लेकिन इतिहास गवाह है कि जब-जब भारत की एकता को लोगों ने ठेस पहुंचाने की कोशिश की है, तब-तब हमारे देश के लोगों ने भारत की एकता और अखंडता को और मजबूत किया है।

श्री अर्लेकर ने कहा कि ऐसी परिस्थिति में भारत देश ने अपनी श्रेष्ठता और संप्रभुता को और मजबूती से दिखाया है। हम लोग लगातार विकास की ओर बढ़ रहे हैं। लेकिन कुछ लोग देश में अलग ही स्थिति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। हम ऐसे लोगों का नाम नहीं लेते लेकिन वैसे लोगों को नजरअंदाज करते हुए हमें नित्य दिन आगे बढ़ना है. इस तरह के कार्यक्रम में आकर काफी खुशी हुई है। सनातन और बौद्ध धर्म के लोग एक जगह पर इकट्ठा हुए हैं और इस धार्मिक कार्यक्रम में अन्य कई लोग भी शामिल हुए हैं। इस तरह के आयोजन से एकजुटता बढ़ती है।

इससे पहले राज्यपाल ने विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर के गर्भ गृह में पूजा अर्चना की। साथ ही पवित्र बोधिवृक्ष के नीचे बैठकर ध्यान लगाया। इस मौके पर आरएसएस के इंद्रेश कुमार, श्रीलंकाई मॉनेस्ट्री के जेनरल सेक्रेटरी भंते पी. सिवली थेरो, महाबोधि मंदिर प्रबंधकारिणी समिति के सचिव एन. दोरजे सहित कई देशों के बौद्ध श्रद्धालु एवं स्थानीय गणमान्य एवं प्रशासनिक लोग शामिल हुए.।इस दौरान राज्यपाल के द्वारा कई देशों के बौद्ध श्रद्धालुओं को चीवरदान दिया गया।

सं.सतीश

वार्ता

More News
मुख्यमंत्री  हेमन्त सोरेन ने इस मॉनसून में अबतक सामान्य से कम बारिश को लेकर की उच्च स्तरीय बैठक

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने इस मॉनसून में अबतक सामान्य से कम बारिश को लेकर की उच्च स्तरीय बैठक

19 Jul 2024 | 10:20 PM

रांची,19 जुलाई (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने मॉनसून में अबतक सामान्य से कम बारिश को लेकर आज वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव और कृषि मंत्री दीपिका पांडेय सिंह की उपस्थिति में वरीय अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की।

see more..
विधि व्यवस्था सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता, अपराध नियंत्रण में कोताही करने वाले पर होगी कार्रवाई: नीतीश

विधि व्यवस्था सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता, अपराध नियंत्रण में कोताही करने वाले पर होगी कार्रवाई: नीतीश

19 Jul 2024 | 10:05 PM

पटना 19 जुलाई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधि व्यवस्था को सरकार की प्राथमिकता बताया और चेतावनी देते हुए कहा कि अपराध नियंत्रण कार्य में कोताही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

see more..
image