Thursday, Jul 18 2019 | Time 05:56 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नए करार के लिए रुस जा सकते हैं मादुरो : जॉर्ज
  • हवाई हमले में आईएस के दो आतंकवादी मारे गए
  • बंदूकधारी ने की संरा शांतिसैनिक सहित सात लोगों की हत्या
  • आईसीजे का फैसला जाधव के परिवार के लिए उम्मीदों भरा है :राहुल
  • हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप ने दी प्रतिक्रिया
मनोरंजन


सोनाक्षी सिन्हा हुई 32 वर्ष की

सोनाक्षी सिन्हा हुई 32 वर्ष की

मुंबई 02 जून(वार्ता) बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा रविवार को 32 वर्ष की हो गयी।

बिहार के पटना में 02 जून 1987 को जन्मी सोनाक्षी सिन्हा को अभिनय की कला विरासत में मिली है। उनके पिता शत्रुघ्न सिन्हा जाने माने अभिनेता है। सोनाक्षी ने मुंबई के आर्य विद्या मंदिर से स्कूली शिक्षा प्राप्त की और मुंबई के ही नाथीबाई दामोदर ठाकरे महिला विश्वविद्यालय से फैशन डिजाइनिंग में स्नातक की डिग्री हासिल की। उन्होंने 2005 की फिल्म ‘मेरा दिल लेकर देखो’ में कॉस्ट्यूम डिजाइन करके कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की।

फिल्मों में आने से पहले वह मॉडल थीं। वर्ष 2008 और 2009 में सोनाक्षी ने लैक्मे फैशन वीक में रैंप वॉक भी किया था। उनका कहना है कि उनके फिल्मी करियर में सलमान खान का हाथ है। सलमान की सलाह से ही सोनाक्षी ने स्विमिंग, योगा करके अपना 30 किलो वजन कम किया था। उनको पेंटिंग और स्केच बनाने का भी बहुत शौक है। फिल्म ‘लुटेरा’ में भी वह पेंटिंग करती नजर आईं। उन्हें साड़ी पहनना भी बहुत पसंद है। सोनाक्षी को रैपर के तौर पर भी जाना जाता है। उन्होंने कई गानों में रैपिंग की है।

सोनाक्षी सिन्हा ने अभिनेत्री के तौर पर अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2010 में प्रदर्शित फिल्म दबंग से की। इस फिल्म में सोनाक्षी के अपोजिट सलमान खान थे। सलमान और सोनाक्षी की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया

और फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। इसके बाद सोनाक्षी ने दबंग-2, सन ऑफ सरदार, राउडी राठौर, आर. राजकुमार और होली डे जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया है।

वर्ष 2013 में प्रदर्शित फिल्म लुटेरा को टिकट खिड़की पर अपेक्षित सफलता नहीं मिली लेकिन इस फिल्म में सोनाक्षी के अभिनय को दर्शकों तथा समीक्षकों ने बेहद पसंद किया है। इसके बाद उनकी तेवरी, अकीरा, नूर, इत्तेफाक, वेलकम टू न्यूयार्क, हैप्पी फिर भाग जायेगी और कलंक जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयी जिसमें उनके अभिनय के विविध रूप देखने को मिले। सोनाक्षी इन दिनों दबंग-3 और मिशन मंगल जैसी फिल्मों में काम कर रही है।

प्रेम, उप्रेती

वार्ता

More News
बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार थे राजेश खन्ना

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार थे राजेश खन्ना

17 Jul 2019 | 12:04 PM

मुंबई 17 जुलाई (वार्ता) हिंदी फिल्म जगत में अपने अभिनय से लोगों को दीवाना बनाने वाले अभिनेता तो कई हुये और दर्शकों ने उन्हें स्टार कलाकार माना पर सत्तर के दशक में राजेश खन्ना पहले ऐसे अभिनेता के तौर पर अवतरित हुये जिन्हें दर्शको ने सुपर स्टार की उपाधि दी।

see more..
ओ साकी साकी गाना आज भी लोकप्रिय :संजय दत्त

ओ साकी साकी गाना आज भी लोकप्रिय :संजय दत्त

17 Jul 2019 | 11:57 AM

मुंबई 17 जुलाई (वार्ता) बॉलीवुड के माचो हीरो संजय दत्त का कहना है कि वह इस बात को लेकर बेहद खुश है कि ओ साकी साकी गाना आज भी लोकप्रिय है और उसका रीमेक बनाया गया है।

see more..
कैरक्टर रोल्स के लिए तैयार हूं: संजय दत्त

कैरक्टर रोल्स के लिए तैयार हूं: संजय दत्त

17 Jul 2019 | 11:47 AM

मुंबई 17 जुलाई (वार्ता) बॉलीवुड के माचो हीरो संजय दत्त का कहना है कि अब उनकी उम्र किसी हीरोइन के साथ पेड़ों के आस-पास नाचने-गाने की नहीं रही और वह अब कैरक्टर रोल्स के लिए तैयार हैं।

see more..
करीना से काफी प्रभावित हैं दिलजीत दोसांझ

करीना से काफी प्रभावित हैं दिलजीत दोसांझ

17 Jul 2019 | 11:40 AM

मुंबई 17 जुलाई (वार्ता) पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टार गायक-अभिनेता दिलजीत दोसांझ का कहना है कि वह करीना कपूर से काफी प्रभावित हैं।

see more..
मेहनत और संघर्ष से मेगास्टार बने रवि किशन

मेहनत और संघर्ष से मेगास्टार बने रवि किशन

17 Jul 2019 | 10:38 AM

मुंबई 17 जुलाई (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार रवि किशन आज 50 वर्ष के हो गये। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में मेहनत और संघर्ष से अपनी खास पहचान बनायी है।

see more..
image