Friday, Apr 19 2024 | Time 23:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राष्ट्रपति मुर्मू के अपमान के लिए जिम्मेदार सोनिया मांगें माफी : सुशील

राष्ट्रपति मुर्मू के अपमान के लिए जिम्मेदार सोनिया मांगें माफी : सुशील

पटना 29 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कथित अपमान के लिए कांग्रेस अध्यक्ष जिम्मेदार हैं और इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।



श्री मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “सोनिया गांधी के इशारे पर कांग्रेस के कुलीन नेता एक आदिवासी महिला के राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनने से लेकर उनके सर्वोच्च संवैधानिक पद पर आसीन होने तक लगातार अपमान करते रहे।“



भाजपा सांसद ने कहा कि कांग्रेस आदिवासी महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और अल्पसंख्यक पारसी समाज की केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी और उनकी बेटी तक का चरित्र हनन करने पर उतारू है। ऐसे में कांग्रेस नेता अधीर रंजन को मुखौटा बनाने वाली सोनिया गांधी को राष्ट्रपति से लिखित माफी मांगनी चाहिए।



श्री मोदी ने कहा कि श्रीमती सोनिया गांधी तो श्रीमती ईरानी से इसलिए नाराज हैं कि उन्होंने उनके पुत्र राहुल गांधी को रायबरेली से हराया और बायनाड भाग कर सांसदी बचाने को मजबूर किया। यह बैर तो समझा जा सकता है। लेकिन, लालू परिवार की बिरुदावली गाने वाले एक सवर्ण समाजवादी को द्रौपदी मुर्मू और स्मृति ईरानी के अपमान में इतना रस क्यों मिल रहा है कि वे एक केंद्रीय कैबिनेट मंत्री को महज टीवी कलाकार बताकर उनका अपमान करना चाहते हैं।



भाजपा नेता ने कहा कि डॉ. राममनोहर लोहिया ने महिलाओं के सम्मान में जो कुछ कहा, उसे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का नेतृत्व भूल चुका है। कोई राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को मूर्ति बताता है और कोई मंत्री स्मृति ईरानी को कलाकार। उन्होंने कहा कि राजद और कांग्रेस महिला विरोधी राह के पक्के संगी-साथी हैं।



सूरज



वार्ता

image