Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:23 Hrs(IST)
image
राज्य


सोनोवाल ने राजनाथ से राज्य के सुरक्षा मसले पर की चर्चा

सोनोवाल ने राजनाथ से राज्य के सुरक्षा मसले पर की चर्चा

गुवाहाटी 20 मई (वार्ता) असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने सोमवार को केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से दिल्ली में उनके निवास पर मुलाकात करके राज्य से संबंधित विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।

राज्य सरकार की ओर से एक आधिकारिक बयान जारी करके बताया गया कि गृहमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर की अंतिम सूची को 31 जुलाई को जारी किये जाने के बाद उत्पन्न स्थिति से निपटने के मसले और गुवाहाटी में हाल के ग्रेनेड हमले समेत कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुयी।

मुख्यमंत्री ने श्री सिंह को सूचित किया कि 31 जुलाई को उच्चतम न्यायालय के निरीक्षण में एनआरसी की अंतिम सूची काे जारी किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान किसी तरह की अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए राज्य और केन्द्र सरकारें संयुक्त रूप से कार्रवाई करेंगी।

उन्होंने कहा कि एनआरसी की संपूर्ण प्रकिया को शीर्ष न्यायालय पारदर्शी तरीके से निरीक्षण और निगरानी कर रहा है और राज्य सरकार इस मसले में पूरा सहयोग कर रही है ताकि कोई भी मूल नागरिक एनआरसी की सूची में शामिल होने से वंचित न रह जाये।

बैठक के दौरान केन्द्रीय गृह सचिव जे ए सैनी, मुख्य सचिव आलोक कुमार , पुलिस महानिदेशक कुलधर सैकिया ,एनआरसी संयोजक प्रतीक हजेला और केन्द्र तथा राज्य के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

आशा, रवि

वार्ता

image