Tuesday, Aug 9 2022 | Time 03:28 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सोनोवाल ने पंचकर्म भवन एवं योग्या प्रयोगशाला का किया लोकार्पण

सोनोवाल ने पंचकर्म भवन एवं योग्या प्रयोगशाला का किया लोकार्पण

जयपुर 11 जून (वार्ता) केन्द्रीय आयुष मंत्री सर्बानन्द सोनोवाल ने राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान में पंचकर्म भवन, योग्या प्रयोगशाला एवं औषध अनुसंधान इकाई का आज यहां लोकार्पण किया।

इस अवसर पर श्री सोनोवाल ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान आयुष के अग्रणी संस्थानों में सर्वोपरि है तथा नवीन औषध अनुसंधान इकाई निश्चित ही छात्रों के अनुसंधान के लिए लाभकारी सिद्ध होगी । उन्होंने कहा कि योग्या प्रयोगशाला की सुविधा से छात्रों को आधुनिक तकनीक के समन्वय के साथ शल्य चिकित्सा आदि क्षेत्रों में कुशलता प्राप्त होगी। उन्होंने संस्थान के कुलपति प्रोफेसर संजीव शर्मा को उनके प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर केन्द्रीय आयुष राज्य मंत्री डा. महेन्द्र भाई मुंजपरा कहा कि नवीन पंचकर्म भवन के उद्‌घाटन से आने वाली रोगियों को उत्कृष्ट पंचकर्म सुविधा का लाभ मिल सकेगा। इस मौके जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा ने छात्रों को आयुर्वेद के विकास एवं उत्थान के लिए निरंतर उद्यमशील रहने हेतु प्रेरित किया।

प्रोफेसर शर्मा ने संस्थान द्वारा भविष्य में उत्कृष्ट मानकों के प्रयास के लिए अग्रसर रहने के प्रति आश्वस्त किया।

जोरा

वार्ता

More News
फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

08 Aug 2022 | 9:38 PM

जयपुर, 08 अगस्त (वार्ता) फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल करके एआईआर-3 प्राप्त किया हैं वहीं सेंटर से सत्तर प्रतिशत से अधिक छात्रों ने जेईई एडवान्स् 2022 के लिए क्वालीफाई किया हैं।

see more..
image