Friday, Apr 19 2024 | Time 16:47 Hrs(IST)
image
खेल


सोनोवाल ने किया राष्ट्रीय पुुरुष मुक्केबाजी का उद्घाटन

सोनोवाल ने किया राष्ट्रीय पुुरुष मुक्केबाजी का उद्घाटन

गुवाहाटी, 08 दिसंबर (वार्ता) असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गुरुवार को यहां पुरूषों की पहली एलीट सीनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप का उद्घाटन किया। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट में 37 टीमों की 300 मुक्केबाज भाग ले रहे हैं। टूर्नामेंट का आयोजन राजधानी गुवाहाटी के सरुसाजई स्पोर्टस कॉम्पलैक्स के करमबीर नवीन चंद्र बोर्डाेलई इंडोर स्टेडियम में हो रहा है। टूर्नामेंट में विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता शिवा थापा और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मनोज कुमार के अलावा एल देवेंद्रो सिंह और सुमित सांगवान जैसे पुरुष मुक्केबाज भाग ले रहे हैं। इस अवसर पर सोनोवाल ने कहा,“ मुक्केबाजी ने भारत को ओलंपिक सहित अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान दी है। गोवाहाटी को देश का स्पोटर्स कैपिटल बनाने की दिशा में यह हमारा एक पहला कदम है। आने वाले दिनों में हम ऐसे ही कई और टूर्नामेंट आयोजित कराएंगे।” भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा,“ पूर्वाेत्तर देश में खेलों का गढ़ है। हमें खुशी है कि हम गुवाहाटी में पुरुष राष्ट्रीय प्रतियोगिता का अायोजन कर रहे हैं और हम इस क्षेत्र में खेलों को बढ़ावा देने में अपना योगदान देना चाहते हैं।” अजय सिंह ने कहा,“ हम प्रतिभाशाली मुक्केबाजों की तलाश में हैं और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ अदान प्रदान कार्यक्रम भी आयोजन करेंगे। हमारी महिला टीम एक प्रतियोगिता के लिए सर्बिया जाएगी जिसके बाद आस्ट्रेलियाई टीम फरवरी में भारत आएगी।” उन्होंने बताया कि 13 दिसंबर को समाप्त होने वाले इस टूर्नामेंट के प्रत्येक 10 वर्गाें के विजेताओं को कुल चार लाख रूपये की की पुरस्कार राशि दी जाएगी। एजाज राज वार्ता

More News
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 4:21 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया।

see more..
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image