Friday, Mar 29 2024 | Time 12:21 Hrs(IST)
image
खेल


सोनी को मिला विश्व कप कबड्डी का प्रसारण अधिकार

सोनी को मिला विश्व कप कबड्डी का प्रसारण अधिकार

मुंबई, 25 जून (वार्ता) सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्‍स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसपीएन) को विश्व कप कबड्डी -2019 का विशेष प्रसारण अधिकार दिया गया है।

विश्व कप कबड्डी का आयोजन 20 से 28 जुलाई तक मलेशिया के मलाका में किया जाएगा। एसपीएन भारत समेत कुल आठ देशों में टूर्नामेंट का प्रसारण करेगा जिसमें पाकिस्तान, बंगलादेश, श्रीलंका, नेपाल, मालदीव, भूटान और अफगानिस्तान भी शामिल हैं।

एसपीएन के वितरण एवं खेल व्यवस्थान के प्रमुख राजेश कॉल ने कहा, “हमारे पोर्टफोलियो में विश्व कप कबड्डी 2019 का शामिल होना सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय कन्टेंट के साथ वैश्विक बहु-खेल क्षेत्र में हमारी स्थिति को मजबूत करता है। हमने विभिन्न खेलों का प्रसारण करके भारत को एक ऐसा देश बनाने का प्रयास किया है, जहां सभी खेलों को देखे जाने की संस्कृति बने।”

टूर्नामेंट में खेले जाने वाले मैच सोनी लिव पर भी प्रीमियम वीडियो ऑन डिमांड के तहत प्रसारित किए जाएंगे। भारत का अपना खेल कहा जाने वाला कबड्डी वैश्विक स्तर पर लगातार आगे बढ़ रहा है। विश्व कप में पुरुषों की कुल 32 टीमें और महिलाओं की कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी।

वर्ल्ड कबड्डी और कबड्डी यूरोप के अध्यक्ष अशोक कुमार दास ने कहा, “कबड्डी विश्व कप एक बड़ा टूर्नामेंट है जिसे करीब एक साल पहले ही बनाया गया है। हमारे 50 में से करीब 30 सदस्य इसमें भाग ले रहे हैं, जो इसे सबसे बड़ा अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट बनाता है।” पहली बार ऐसा होगा कि किसी कबड्डी टूर्नामेंट में पांच महाद्वीपों से टीमें हिस्सा लेंगी। भारत समेत इस आगामी प्रतियोगिता में पाकिस्तान, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और मिस्र जैसे देशों के शीर्ष खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरेंगे।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image