Friday, Apr 19 2024 | Time 15:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सोनी ने एसीबी महानिदेशक का पदभार संभाला

सोनी ने एसीबी महानिदेशक का पदभार संभाला

जयपुर 07 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के नवनियुक्त महानिदेशक बी एल सोनी ने कहा है कि सरकार की जीरो टोलरेन्स नीति पर काम कर ब्यूरो की पहुंच लोगों तक बनाने के प्रयास किये जायेंगे।

श्री सोनी ने आज एसीबी मुख्यालय में अपना पदभार संभाला और उसके बाद मीडिया से कहा कि उनकी सरकार की जीरो टोलरेन्स नीति पर काम करने की प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि ब्यूरो में जो अच्छा काम हो रहा उसे जारी रखा जायेगा तथा तत्कालीन प्रकरणों के साथ इस पर बल दिया जायेगा कि कहां-कहां किस-किस कारण से भ्रष्टाचार हैं। भ्रष्टाचार में लिप्त व्यक्तियों को चयनित किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के कारण आमजन को कष्ट झेलना पड़ रहा है उन बिन्दुओं पर सुझाव का मंतव्य रहेगा ताकि नीति में किस तरह बदलाव कर और अच्छा काम किया जा सके। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि विभाग से संबंधित समस्या को भी सरकार के समक्ष रखा जायेगा ताकि जीरो टोलरेंस नीति की पालना करने के साथ और बेहतर तरीके से काम किया जा सके।

श्री सोनी ने कहा कि उन्होंने पांच वर्ष केन्द्रीय जांच ब्यूरों (सीबीआई) में भी काम किया था और वह अनुभव भी उनके काम आयेगा। उन्होंने कहा कि उनके ध्यान में आने वाले हर प्रकरण पर तुरंत प्रभावी कार्रवाई की जायेगी।

उल्लेखनीय है कि श्री सोनी इससे पहले जेल महानिदेशक थे।

जोरा

वार्ता

More News
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
image