Thursday, Jul 25 2024 | Time 18:41 Hrs(IST)
image
खेल


दक्षिण अफ्रीका ने डेविड मिलर के शतक से ऑस्ट्रेलिया को दिया 213 रनों का लक्ष्य

दक्षिण अफ्रीका ने डेविड मिलर के शतक से ऑस्ट्रेलिया को दिया 213 रनों का लक्ष्य

कोलकाता 16 नवंबर (वार्ता) डेविड मिलर 101 रन की शतकीय और हेनरिक क्लासेन के 41 रनों की साहसिक पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को वर्षा बाधित आईसीसी विश्वकप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य दिया।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान बावुमा ने बारिश की आशंका के मद्देनजर आज यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक तीन रन और तेम्बा बावुमा शून्य को आठ ओवर तक खो दिया। उस समय टीम का स्कोर महज आठ रन था। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हेजलवुड और स्टार्क दोनों बल्लेबाजों को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को तगड़ा झटका दिया।

इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज दबाव में देखे गये। 11वें ओवर में स्टार्क ने एडेन मारक्रम 10 रन पर आउट कर अपना दूसरा विकेट लिया। इसके अगले ओवर में हेजलवुड ने रासी वान डेर डुसेन छह रन को अपना शिकार बनाते हुए दक्षिण अफ्रीका चौथा गिरा दिया।

14 ओवर के बाद बारिश के कारण खेल रोके जाने पर दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट के नुकसान पर 44 रन ही बना सकी थी। उस समय हेनरिक क्लासेन 10 रन और डेविड मिलर 10 रन बनाकर क्रीज पर थे। बारिश बंद होने के बाद हेनरिक और डेविड ने पांचवें विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। 31 ओवर में हेड ने हेनरिक 41 को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसी ओवर में मार्को यानसन शून्य पर पवेलियन लौट गये, लेकिन डेविड मिलर ने एक छोर को थामे रखा और गेराल्ड कोएत्जी 19 रनों के साथ 44 ओवर तक ले गये। कोएत्जी को कमिंस ने इंग्लिस के हाथों कैच आउट कराया। केशव महाराज चार रन, कगिसो रबाडा 10 रन और तबरेज़ शम्सी नाबाद ने एक रन का स्कोर में योगदान दिया। 48वें ओवर में कमिंस ने हेड के हाथों कैच आउट कराकर डेविड मिलर 101 रन की पारी का अंत किया। दक्षिण अफ्रीका 49.4 ओवर में 212 रनों पर सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने तीन-तीन विकेट लिये। जबकि जॉश हेजलवुड और ट्रैविस हेड ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया।

राम

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला से ओलंपिक में पदक की आस

श्रीजा अकुला से ओलंपिक में पदक की आस

25 Jul 2024 | 4:58 PM

पेरिस, 25 जुलाई (वार्ता) भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी श्रीजा अकुला के हालिया शानदार प्रदर्शन को देखते हुए पेरिस ओलंपिक 2024 में देश को उनसे पदक की आस है।

see more..
भारतीय महिला तीरंदाजी टीम क्वार्टरफानइल में

भारतीय महिला तीरंदाजी टीम क्वार्टरफानइल में

25 Jul 2024 | 4:33 PM

पेरिस 25 जुलाई (वार्ता) अंकिता भक्त, भजन कौर और दीपिका कुमारी की भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को क्वार्टरफाइनल में पहुंच गयी है।

see more..
image