Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:25 Hrs(IST)
image
खेल


दक्षिण अफ्रीका करेगा पहले नेशन्स कप की मेज़बानी

दक्षिण अफ्रीका करेगा पहले नेशन्स कप की मेज़बानी

लुसाने , 22 जून (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने दक्षिण अफ्रीका को पहले एफआईएच हॉकी पुरुष नेशन्स कप की मेजबानी की जिम्मेदारी सौंपी है।

यह आयोजन 28 नवंबर से चार दिसंबर तक पॉचेफ्स्ट्रूम की नॉर्थवेस्ट यूनिवर्सिटी में होगा। इससे पहले यह यूनिवर्सिटी इस साल हुए एफआईएच जूनियर महिला हॉकी विश्व कप की मेज़बानी भी कर चुकी है।

एफआईएच हॉकी नेशन्स कप में जीतने वाली टीम के पास 2023-24 एफआईएच हॉकी प्रो लीग में खेलने का मौका होगा। इस आयोजन में दक्षिण अफ्रीका, फ्रांस, कनाडा, जापान, कोरिया, आयरलैंड, पाकिस्तान और मलेशिया सहित आठ टीमें हिस्सा लेंगी।

एफआईएच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थीयरी बेल ने कहा, “मैं एफआईएच की ओर से दक्षिण अफ्रीका हॉकी एसोसियेशन को एफआईएच हॉकी पुरुष नेशन्स कप की मेजबानी करने के लिये हार्दिक बधाई देता हूं। सभी ने देखा कि अफ्रीकी जमीन पर आयोजित हुआ पहला एफआईएच विश्व कप, हॉकी महिला जूनियर विश्व कप कितना सफल रहा था। हम पॉचेफ्स्ट्रूम जाने के लिये बेहद उत्सुक हैं।”

उल्लेखनीय है कि पहले एफआईएच हॉकी महिला नेशन्स कप का आयोजन स्पेन के वैलेंसिया में इसी साल 11 से 17 दिसंबर के बीच होगा।

शादाब राज

वार्ता

More News
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image