Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिसार सैन्य स्टेशन पर दक्षिण पश्चिमी कमान अलंकरण समारोह आयोजित

हिसार सैन्य स्टेशन पर दक्षिण पश्चिमी कमान अलंकरण समारोह आयोजित

हिसार, 24 फरवरी(वार्ता) दक्षिण पश्चिमी कमान अलंकरण समारोह शनिवार को डॉट ऑन टारगेट ऑडिटोरियम, हिसार मिलिट्री स्टेशन में परंपरागत उत्साह और सैन्य भव्यता के साथ आयोजित किया गया।

लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ,जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, दक्षिण पश्चिमी कमान द्वारा कुल 10 सेना मेडल (वीरता) और सात विशिष्ट सेवा पदक दिए गए।

अलंकरण समारोह उन सैनिकों को विभिन्न पुरस्कार देने के लिए साल में एक बार आयोजित किया जाता है, जिन्होंने व्यक्तिगत वीरता और कर्तव्य के प्रति स्वयं को प्रतिष्ठित किया है। इस बार पुरस्कार पाने वालों में 16 अधिकारी और एक सैनिक शामिल हैं। मेजर विकास भांभू के परिजनों को मरणोपरांत एक वीरता पुरस्कार दिया गया। आर्मी कमांडर ने 15 यूनिटों को जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ साउथ वेस्टर्न कमांड यूनिट प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया।

इस अवसर पर अपने विचार करते हुए, आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ ने सभी पुरस्कार विजेताओं को उनकी वीरता और विशिष्ट सेवाओं के लिए बधाई दी।उन्होंने सभी रैंकों, पूर्व सैनिकों, नागरिकों और उनके परिवारों से राष्ट्र की सेवा में खुद को पुनः समर्पित करने का आग्रह किया। पुरस्कार विजेताओं के गौरवान्वित परिवारों, एनसीसी कैडेट्स व स्कूली छात्रों ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया।

लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ ने बाद में पुरस्कार विजेताओं और उनके परिवारों के साथ बातचीत की और भारतीय सेना की उच्चतम परंपराओं को बनाए रखने में उनके अमूल्य योगदान की सराहना की।

विजय.संजय

वार्ता

More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image