Tuesday, Jun 25 2019 | Time 05:58 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • शाह और नड्डा सहित भाजपा के अन्य नेताओं ने दी सैनी को श्रद्धांजलि
  • अमेरिका ने ईरान पर लगाये नये प्रतिबंध
  • कजाकस्तान के सैन्य डिपो में विस्फोट,एक की मौत, 70 घायल
भारत


सपा-बसपा का गठबंधन मोदी के लिए कोई चुनौती नहीं : रविशंकर

सपा-बसपा का गठबंधन मोदी के लिए कोई चुनौती नहीं : रविशंकर

नयी दिल्ली 12 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी एवं बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन को बेअसर बताते हुये आज कहा कि लोकसभा का चुनाव देश के मुद्दे पर लड़ा जायेगा और मतदाता इस आधार पर फैसला करेंगे कि देश के लिए किसने क्या किया।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहाँ रामलीला मैदान में पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन स्थल पर एक संवाददाता सम्मेलन में इस बारे में एक सवाल के जवाब में कहा कि यह चुनाव उत्तर प्रदेश का नहीं, देश का है। इसमें भारत का नेता चुनने के लिए मतदान होगा और मतदाता देखेगा कि भारत के लिए किसने क्या किया।

यह याद दिलाने पर कि 2004 में कांग्रेस बिना चेहरे के जीत गयी थी, श्री प्रसाद ने कहा कि 2004 और 2019 में बहुत अंतर है। यह चुनाव स्थिरता बनाम अस्थिरता, ईमानदारी बनाम सिद्धांत विहीन अवसरवादिता का चुनाव है। उन्होंने याद दिलाया कि 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस एवं सपा के बीच गठबंधन हुआ था, लेकिन भाजपा को 325 सीटें आयीं थीं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में गत चुनाव में 73 लोकसभा सीटें जीते थे तो इस बार 73 से 74 होंगी, 72 नहीं।

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा का यह अवसरवादी गठबंधन भाजपा के लिए कोई परेशानी की बात नहीं है। यह उनके लिए अस्तित्व के संकट से बचने का मामला है। उनका आधार मोदी विरोध के अलावा कुछ नहीं है। हम देश में इसका पर्दाफाश करेंगे।

हाल ही में संपन्न पाँच राज्यों के विधानसभा चुनावों में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश एवं राजस्थान में पराजय के बारे जिक्र करने पर श्री प्रसाद ने कहा कि छत्तीसगढ़ को छोड़कर बाकी राज्यों में कड़ी टक्कर रही। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) एकदम मजबूत है।

सचिन अजीत

वार्ता

More News
नायक बने ओडिशा भाजपा विधायक दल के नेता

नायक बने ओडिशा भाजपा विधायक दल के नेता

24 Jun 2019 | 11:51 PM

नयी दिल्ली 24 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के विधायक प्रदीप्त कुमार नायक को ओडिशा विधान सभा में पार्टी विधायक दल का नया नेता मनोनीत किया है।

see more..
कोविंद,मोदी,शाह ने सैनी के निधन पर जताया शोक

कोविंद,मोदी,शाह ने सैनी के निधन पर जताया शोक

24 Jun 2019 | 11:37 PM

नयी दिल्ली 24 जून (वार्ता) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत विभिन्न राजनीतिक दलों तथा सामाजिक संगठनों के नेताओं ने राज्यसभा सांसद तथा राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

see more..
जयशंकर बने गुजरात से राज्यसभा के भाजपा प्रत्याशी

जयशंकर बने गुजरात से राज्यसभा के भाजपा प्रत्याशी

24 Jun 2019 | 9:42 PM

नयी दिल्ली 24 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विदेश मंत्री सुब्रमण्यम जयशंकर को गुजरात से राज्यसभा के उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया है।

see more..
image