Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सपा, बसपा और लोकदल अराजकतावादी पार्टियां हैं: योगी

सपा, बसपा और लोकदल अराजकतावादी पार्टियां हैं: योगी

बुलंदशहर 5 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि सपा, बसपा और लोकदल अवसरवादी और अराजकतावादी पार्टियां हैं जो दंगे कराती हैं।

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में विगत छह वर्ष में एक भी दंगा नहीं हुआ। आज प्रदेश में शानदार तरीके कांवड़ यात्रा निकलती है। अब हमारे शहरों की पहचान गंदगी के ढेर के तौर पर नहीं बल्कि स्मार्ट सिटी के तौर पर हो रही है।

श्री योगी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि बुलंदशहर का सौभाग्य है कि इस जनपद को मां गंगा और मां यमुना दोनों का बराबर सानिध्य प्राप्त होता है। आजादी के आंदोलन में अपने ऐतिहासिक पृष्ठभूमि के लिए या जनपद जाना जाता है। आज इस जनपद के पॉटरी उद्योग ने वैश्विक मंच पर अपनी अलग पहचान बनाई है। डबल इंजन की सरकार कल्याण सिंह जी के नाम पर बुलंदशहर में मेडिकल कॉलेज बनवा रही है।

उन्होने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के शहरों में शोहदों का आतंक नहीं है बल्कि उनकी पहचान सेफ सिटी के रूप में हो रही है। पहले तमंचावादी युवाओं के हाथ में तमंचा थमा कर उनका भविष्य बर्बाद करते थे। हमारी सरकार युवाओं को टैबलेट देकर उनका भविष्य संवार रही है। ग्लोबल इन्वेटर्स समिट में 35 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। इससे एक करोड़ से ज्यादा युवाओं को नौकरी और रोजगार मिलेगा।

योगी ने कहा कि हमारी सरकार शहरों की दूरी को कम कर रही है। इसके लिए हम हाइवे और एक्सप्रेसवे बनवा रहे हैं। अभी प्रयागराज 16 से 17 घंटे लगते हैं। गंगा एक्सप्रेसवे के बन जाने से ये दूरी 6 घंटे में पूरी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है। उसके लिए दृढ़ इच्छाशक्ति चाहिए जो डबल इंजन की सरकार के पास है। सीएम योगी ने कहा कि विकास की गति को तीन गुना बढ़ाने के लिए तीसरे इंजन की जरूरत है। इसके लिए निकाय चुनाव में भाजपा को जिताकर डबल इंजन में तीसरा इंजन जोड़ने का समय आ गया है।

प्रदीप

वार्ता

image