Tuesday, Jun 25 2019 | Time 05:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • शाह और नड्डा सहित भाजपा के अन्य नेताओं ने दी सैनी को श्रद्धांजलि
  • अमेरिका ने ईरान पर लगाये नये प्रतिबंध
  • कजाकस्तान के सैन्य डिपो में विस्फोट,एक की मौत, 70 घायल
States » Uttar Pradesh


यूपी में साथ मिलकर मोदी का मुकाबला करेंगे सपा बसपा

यूपी में साथ मिलकर मोदी का मुकाबला करेंगे सपा बसपा

लखनऊ 12 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में करीब ढाई दशकों तक एक दूसरे के कट्टर प्रतिद्धंदी रहे समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने केन्द्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को शिकस्त देने के लिये शनिवार को आगामी लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ने का ऐलान किया।
राजधानी के एक पांच सितारा होटल में बुलाये गये संवाददाता सम्मेलन में बसपा प्रमुख मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार की नीतियों और कार्यप्रणाली को देशहित के खिलाफ करार देते हुये लोकसभा चुनाव को साथ मिलकर लड़ने की घोषणा की।
समझौते के तहत उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में सपा और बसपा 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी जबकि दो सीटें सहयोगी दलों के लिये छोड़ी गयी है। दाेनो ही दल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में अपने प्रत्याशी नहीं उतारेंगे।
प्रदीप भंडारी
जारी वार्ता

More News
सपा से दोस्ती पर कोई आंच नहीं : रालोद

सपा से दोस्ती पर कोई आंच नहीं : रालोद

24 Jun 2019 | 11:37 PM

लखनऊ 24 जून (वार्ता) राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) महासचिव त्रिलोक त्यागी ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) से दोस्ती बरकरार रहेगी हालांकि आगामी चुनावों की रणनीति का खुलासा दोनो दलों के नेताओं की सहमति के आधार पर किया जायेगा।

see more..
image