Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सपा ने किया स्वतंत्रता संग्राम सेनानियो का अपमान : भाजपा

सपा ने किया स्वतंत्रता संग्राम सेनानियो का अपमान : भाजपा

लखनऊ 03 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोप लगाया है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में हिंसात्मक वारदातों को अंजाम देने वाले उपद्रवियों को पेंशन देने की वकालत कर समाजवादी पार्टी (सपा) ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियाे का अपमान किया है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनीश शुक्ला ने शुक्रवार को कहा कि आंतकी और हिंसक लोगों के पक्ष में खडे़ होना सपा की पुरानी नीति है। पूर्व में मुख्यमंत्री रहते अखिलेश यादव आंतकवादियों की हिमायत करते रहे है। कचहरी बम विस्फोट काण्ड के आरोपियो पर से मुकदमें उठाने की पैरवी करने वाली सपा विधानमण्डल दल के नेता रामगोविन्द चौधरी उत्तर प्रदेश में हिंसा और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को पेेंशन देने की बात कर रहे है।

उन्होने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक रूप से प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने वाले कानून का विरोध करने वालों को मुआवजा और पेंशन की बात करके सपा ने स्वतंत्रा संग्राम सेनानियों और शहीदों का अपमान कर रही है। पेंशन तो देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने या स्वतन्त्रता संग्राम में देश को आजाद कराने में अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वालों को दिया जाता है।

सपा के नेता तो खुलेआम बयान दे रहे है कि घुसपैठियों को बाहर नही किया जाना चाहिए। श्री शुक्ला ने कहा कि सीएए पर विपक्ष में होड़ मची है कौन कितना निचले स्तर पर जा सकता है। वोट के लालच में कांग्रेस-सपा देश के विरोध में जाने को तैयार है।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि श्री चौधरी के बयान को चेतावनी के रूप में लेने की जरूरत है क्योंकि उन्होंने कहा है कि अखिलेश सरकार के आने की दशा में सीएए,एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर दर्ज सभी केस वापस लेगें और उन्हें संविधान रक्षक का दर्जा देंगें।

प्रदीप

वार्ता

More News
image