Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तराखंड में सपा देगी संगठन को धार

उत्तराखंड में सपा देगी संगठन को धार

लखनऊ 30 अक्टूबर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि दूसरे राज्यों में विस्तार अभियान के तहत पार्टी उत्तराखण्ड में संगठन को मजबूती देने के लिए जरूरी कदम उठायेगी।

उत्तराखंड से आये पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये श्री यादव ने पिथौरागढ़ विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में मनोज कुमार भट्ट को पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया।

उन्होने कहा कि भाजपा और कांग्रेस उत्तराखण्ड की जनता को निराश किया है। वे बस कुर्सी दौड़ खेलते रहे हैं। सपा राजनीति में वैचारिक विकल्प है जो विकास की बात करती है। भाजपा सिर्फ निरर्थक मुद्दों को उठाती है और नफरत तथा समाज में बंटवारे की राजनीति करती है। उत्तराखण्ड के सवालों पर समाजवादी पार्टी संवेदनशील है।

श्री यादव ने कहा कि पहाड़ की समस्याएं पहाड़ जैसी हैं भाजपा सरकार की इनके समाधान में कोई दिलचस्पी नहीं है। भाजपाराज में सिर्फ उद्योगपतियों की पूछ है। भ्रष्टाचार और अपराधों पर कोई रोक नहीं है। बेरोजगारी से नौजवान परेशान है। नौटबंदी से अर्थव्यवस्था चौपट है। छोटे उद्योगधंधे बंदी के कगार पर है। समाजवादी पार्टी जनता को भाजपा की सच्चाई से अवगत कराने के लिए अभियान चलाएगी।

उन्होने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य के निर्माण में समाजवादी सरकार की भूमिका रही है। सीमावर्ती राज्य में पर्यावरण और नदियों में प्रदूषण की बड़ी समस्या है। शराब की वजह से पारिवारिक एवं सामाजिक जीवन में तनाव की स्थिति रहती है। शिक्षा क्षेत्र में अव्यवस्था है। स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई हुई हैं। कृषि क्षेत्र की उपेक्षा से सेबो के उत्पादक किसान परेशान है। गांव खाली होते जा रहे हैं। पलायन का संकट है। महिलाएं असुरक्षित हैं।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image