Friday, Mar 29 2024 | Time 18:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सपा कार्यकर्ताओं ने गणतंत्र दिवस पर निकाली ट्रैक्टर रैलियां

सपा कार्यकर्ताओं ने गणतंत्र दिवस पर निकाली ट्रैक्टर रैलियां

लखनऊ 26 जनवरी (वार्ता) गणतंत्र दिवस के मौके पर समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ताओं तथा नेताओं ने ट्रैक्टरों पर पार्टी के झण्डा के साथ राष्ट्रध्वज लगाकर ध्वजारोहण किया।

पार्टी प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने मंगलवार को बताया कि लखनऊ समेत अनेक जिलों में भाजपा सरकार के इशारे पर पुलिस ने वैरीकेडिंग लगाकर रास्ता रोका, कई नेताओं को घर से निकलने नहीं दिया और शांतिपूर्ण ढंग से अपनी बात रखने वालों पर दमन चक्र चलाया।

उन्होने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में किसान ट्रैक्टर रैली निकाल रहे समाजवादी नेताओं, कार्यकर्ताओं को सरकार द्वारा रोके जाने को निंदनीय बताया है। उन्होंने कहा भारत भाग्य विधाता के साथ समाजवादी खड़े है। भाजपा चाहे कितना अत्याचार कर ले, लेकिन समाजवादी बिना विचलित हुए उनका समर्थन करते रहेंगे।

बलिया में नेता विरोधी दल रामगोविन्द चौधरी और पूर्व मंत्री नारद राय के साथ जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव ने ट्रैक्टर रैली निकाली। सुल्तानपुर में लम्भुआ तहसील में धर्मेन्द्र सिंह ने प्रदर्शन किया। आजमगढ़ में पार्टी विधायक नफीस अहमद ने बिलरिया गंज से महाराजगंज ब्लाक तक ट्रैक्टर रैली निकाली।

आजमगढ़ में पूर्व मंत्री एवं विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, गाजीपुर की सिबराई तहसील में पूर्वमंत्री ओम प्रकाश सिंह, विधायक बीरेन्द्र यादव और रामधारी सिंह जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी ने रैली निकाली। कानपुर में डाॅ इमरान महानगर अध्यक्ष के साथ इरफान सोलंकी एवं अमिताभ बाजपेई एमएलए ने ट्रैक्टर रैली निकाली। इनके अलावा गौतमबुद्ध नगर में जिलाध्यक्ष वीरसेन यादव, अयोध्या सदर में श्रीमती लीलावती कुशवाहा, एमएलसी, बीकापुर तहसील में अभय सिंह पूर्व विधायक, इटावा में गोपाल यादव, मैनपुरी में देवेन्द्र यादव, गोरखपुर में पूर्व विधायक विजय बहादुर यादव, जिलाध्यक्ष रामनगीना साहनी एवं महानगर अध्यक्ष जियाउल इस्लाम ने ट्रैक्टर रैली निकाली।

जौनपुर में विधायक एवं पूर्व मंत्री शैलेन्द्र यादव ललई, विधायक लकी यादव, फिरोजाबाद में दुर्गपाल सिंह यादव ने ट्रैक्टरों के साथ राष्ट्रध्वज फहराया। लखनऊ में मोहनलालगंज तहसील में पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक यादव एवं विधायक अम्बरीष पुष्कर, अमर पाल सिंह ने ट्रैक्टर रैली निकाली और तहसील पर धरना देने के बाद ज्ञापन सौपा। बस्ती में जिलाध्यक्ष महेन्द्र यादव को रैली निकालते समय गिरफ्तार कर लिया गया। फूलपुर इलाहाबाद में रामवृक्ष यादव एमएलसी को बंदी बनाया गया। लखनऊ में वंदना चतुर्वेदी ने बताया कि उन्हें रात से ही घर में कैद कर दिया गया है।

किसानों के साथ तहसील स्तर पर ट्रैक्टरों के साथ जगह-जगह समाजवादी नेताओं ने ध्वजारोहण भी किया। फर्रूखाबाद में डाॅ राजपाल कश्यप एमएलसी ने स्कूल में ध्वजारोहण किया। बांगरमऊ, गंज मुरादाबाद ब्लाक के ब्लाक प्रमुख विवेक सिंह पटेल ने रैली निकाली तो कोतवाल ने रोकटोक की। कार्यकर्ताओं ने वहां धरना प्रदर्शन किया।

प्रदीप

वार्ता

More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image