Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:42 Hrs(IST)
image
खेल


रोमांचक मुकाबला जीतकर क्वार्टरफाइनल में स्पेन

रोमांचक मुकाबला जीतकर क्वार्टरफाइनल में स्पेन

भुवनेश्वर, 22 जनवरी (वार्ता) स्पेन ने रविवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के रोमांचक क्रॉसओवर मुकाबले में मलेशिया को 2-2 (शूटआउट 4-3) से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

कलिंगा स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में फैज़ल सारी (34वां) और शेलो सिल्वेरियस (48वां मिनट) ने मलेशिया के गोल किये, जबकि कप्तान मार्क मिरालेस (40वां) और गिस्पर्ट ज़ेवियर (41वां मिनट) ने स्पेन के गोल दागे। मिरालेस ने शूटआउट में भी स्पेन के लिये दो गोल किये, जबकि ज़ेवियर गिस्पर्ट और जोर्डी बोनास्ट्रे ने एक-एक गोल किया। मलेशिया के लिये शूटआउट में फिरहान अशरी, फैज़ल और सुहैमी इरफान शाहमी ही गोल कर सके।

कोच मैक्स कालडास की टीम अब 24 जनवरी को क्वार्टरफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी।

स्पेन विश्व कप 2018 में अपने पूल में आखिरी स्थान पर रहा था। कालडास की टीम ने इस बार क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिये मुकाबले की आक्रामक शुरुआत की मगर मलेशिया की रक्षण पंक्ति ने उसे काफी समय तक खाता नहीं खोलने दिया। स्पेन को पहले और 11वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर भी मिले जिनका वह लाभ नहीं ले सका।

दूसरा क्वार्टर शान्ति से गुज़रने के बाद स्पेन ने तीसरे क्वार्टर के दूसरे मिनट में भी एक पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया, लेकिन मैच का पहला गोल 34वें मिनट फैज़ल की हॉकी से निकला।

स्पेन ने मलेशिया की बढ़त ज्यादा देर नहीं रहने दी और कप्तान मिरालेस ने पेनल्टी स्ट्रोक 40वें मिनट में मिले पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में तब्दील कर दिया। अगले ही मिनट ज़ेवियर ने फील्ड गोल दागकर स्पेन को 2-1 की बढ़त दिला दी।

चौथे क्वार्टर में प्रवेश करते हुए मलेशिया एक गोल से पिछड़ चुका था। सिल्वेरियस ने 48वें मिनट में एशियाई टीम के लिये फील्ड गोल दागकर स्कोर बराबर कर दिया।

मैच के 56वें मिनट में मिरालेस को ग्रीन कार्ड देखकर बाहर जाना पड़ा और स्पेन दो मिनट बाद मिले पेनल्टी कॉर्नर का लाभ नहीं ले सका। नतीजतन मैच पेनल्टी शूटआउट में चला गया।

पेनल्टी शूटआउट के पहले पांच प्रयासों के बाद स्कोर 3-3 पर बराबर था। कप्तान मिरालेस ने अपनी टीम के लिये आगे आकर छठे प्रयास में गोल किया जबकि मलेशिया के लिये फरहान गोल करने से चूक गये और स्पेन ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

शादाब

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image