Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:58 Hrs(IST)
image
राज्य


विश्वास मत पर आज भी नहीं हुआ मतदान, कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

विश्वास मत पर आज भी नहीं हुआ मतदान, कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

बेंगलुरु 19 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी द्वारा पेश किये गये विश्वास मत पर आज भी मतदान नहीं हुआ। विधानसभा अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार ने राज्यपाल वजू भाई वाला के आज ही के दिन विश्वास मत पर वोटिंग कराने के निर्देश की अनदेखी करते हुए सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी।

श्री कुमार ने कांग्रेस सदस्यों द्वारा विश्वास मत पर बोलने के लिए अन्य सदस्यों को मौका देने की मांग पर सदन की कार्यवाही सोमवार तक लिए स्थगित कर दी।

एक सौ पांच सदस्यों वाली विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हालांकि अध्यक्ष से पुरजोर तरीके से मांग की कि वह विश्वास मत पर आज ही रात ही वोटिंग कराये। साथ ही भाजपा सदस्यों ने इस मुद्दे पर उनके साथ पूरा सहयोग करने का आश्वासन भी दिया।

कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्दारमैया ने विधानसभा अध्यक्ष के विश्वास मत पर बोलने के लिए और समय देने की मांग की। साथ मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने सोमवार को विश्वास मत प्रकिया को पूरा करने में सहयोग करने पर सहमति जतायी। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से विश्वास पर चर्चा के दौरान विपक्षी सदस्यों द्वारा उठाये गये मुद्दे पर जवाब देने की इच्छा जाहिर की। इसके अलावा जनता दल (एस) तथा कांग्रेस के कई सदस्यों ने विश्वास मत पर बोलने के लिए और समय की पूरजोर तरीके से मांग की, जिसे विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने स्वीकार कर लिया और सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी।

संतोष टंडन

वार्ता

More News
तेलंगाना में अलग-अलग सड़क हादसों में दस की मौत, दो घायल

तेलंगाना में अलग-अलग सड़क हादसों में दस की मौत, दो घायल

25 Apr 2024 | 9:44 AM

हैदराबाद, 25 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना के वारंगल और सूर्यापेट जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दस लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

see more..
मोदी आज मुरैना प्रवास पर, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

मोदी आज मुरैना प्रवास पर, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

25 Apr 2024 | 9:42 AM

मुरैना, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्रचार के तहत मध्यप्रदेश के मुरैना में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image