Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:02 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना महामारी में वृद्ध, बीमार, बच्चे एवं गर्भवती महिलाओं पर विशेष ध्यान देने की जरूरत : नीतीश

कोरोना महामारी में वृद्ध, बीमार, बच्चे एवं गर्भवती महिलाओं पर विशेष ध्यान देने की जरूरत : नीतीश

पटना, 22 जून (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना महामारी में वृद्ध, बच्चे, गर्भवती महिलाएं और अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता बताई और कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को मास्क का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने के लिए जागरूक करना जरूरी है।

श्री कुमार ने सोमवार को यहां कोविड-19 से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों के संबंध में मुख्य सचिव एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव स्वास्थ्य के साथ उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में निर्देश देते हुये कहा कि 65 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति, दस वर्ष से कम उम्र के बच्चे-बच्चियों, गर्भवती महिलाओं एवं अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। इस समूह के लोगों के संबंध में विशेष सावधानी और सतर्कता बरतने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों के प्रति अधिकतम सावधानी एवं सतर्कता बरती जाय। अत्यधिक संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों से बिहार लौटे लोगों के क्षेत्रों को चिन्हित कर वहां विशेष स्क्रीनिंग अभियान चलाकर योजनाबद्ध तरीके से अधिक से अधिक जांच की जाय ताकि संक्रमण की श्रृंखला तोड़ी जा सके।

सूरज सतीश

जारी (वार्ता)

image