Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार को विशेष आर्थिक पैकेज और विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जाना जनता के साथ धोखा : तेजस्वी

बिहार को विशेष आर्थिक पैकेज और विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जाना जनता के साथ धोखा : तेजस्वी

पटना 05 जुलाई (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के 24वें स्थापना दिवस पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने केंद्र सरकार पर बिहार के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार के होने के बावजूद बिहार को विशेष आर्थिक पैकेज और विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलना जनता के साथ धोखा है।

श्री यादव ने राजद के स्थापना दिवस के मौके पर अपने बड़े भाई और पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव के साथ पेट्रोलियम पदार्थ की कीमतों में वृद्धि के विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री और अपनी मां राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास से पार्टी के प्रदेश मुख्यालय तक साइकिल रैली निकाली। पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पहुंचकर वहां आयोजित स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए श्री यादव ने कहा कि जो लोग महंगाई दूर करने, कल कारखाना लगाने, रोजगार देने और किसानों की आय दोगुनी करने का वादा कर सत्ता में आए थे वह उसे पूरा करने में विफल रहे हैं। इतना ही नहीं बिहार को विशेष राज्य का दर्जा और आर्थिक पैकेज देने का वादा भी पूरा नहीं किया गया। यह बिहार की जनता के साथ एक बड़ा धोखा है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि देश में ऐसा पहली बार हो रहा है जब कच्चे तेल की कीमत में कमी आने के बावजूद लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं । इससे आम आदमी से लेकर किसान तक परेशान है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले महंगाई भाजपा को डायन नजर आती थी लेकिन अब सत्ता में आने के बाद भौजाई नजर आ रही है।

उपाध्याय सूरज

जारी वार्ता

image