Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:43 Hrs(IST)
image
खेल


अमेरिका में खेलेगी स्पेशल भारतीय महिला फुटबाल टीम

अमेरिका में खेलेगी स्पेशल भारतीय महिला फुटबाल टीम

नयी दिल्ली,11 जुलाई (वार्ता) अमेरिका के शिकागो में 17 से 20 जुलाई तक होने वाले स्पेशल ओलंपिक यूनीफाइड फुटबाल कप में भारत की स्पेशल महिला फुटबाल टीम हिस्सा लेगी।

यूनीफाइड कप का आयोजन स्पेशल ओलंपिक की 50वीं वर्षगांठ के लिये पांच दिवसीय समारोह के दौरान किया जा रहा है। भारत की 11 खिलाड़ियों और तीन सपोर्ट स्टाफ की टीम इन खेलों में उतरेगी। टीम में बौद्धिक अक्षमता की छह खिलाड़ी और मुख्य धारा की पांच खिलाड़ी शामिल हैं।

स्पेशल ओलंपिक्स भारत ने हर्बल लाइफ न्यूट्रिशन के साथ बुधवार को इन खिलाड़ियों के लिये एक विदाई समारोह का आयोजन किया जिसमें हर्बल लाइफ न्यूट्रिशन ने खिलाड़ियों को किट और स्मृति चिन्ह प्रदान किये हैं। इस अवसर पर स्टार महिला मुक्केबाज़ एमसी मैरीकॉम, हर्बल लाइफ न्यूट्रिशन के उपाध्यक्ष एवं कंट्री हैड अजय खन्ना और स्पेशल ओलंपिक भारत के संस्थापक एयर मार्शल (सेवानिवृत्त) डेनजिल किलोर मौजूद थे।

ओलंपिक पदक विजेता मैरीकॉम ने इन खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुये कहा,“ आप सभी बहुत खास हैं और आप देश का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं। देश के लिये पदक जीतने पर आपको नयी पहचान मिलेगी जैसे मुझे देश के लिये ओलंपिक पदक जीतने पर मिली थी। आप सभी में एक विशेष बात है तभी आप इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने जा रही हैं।”

इस टीम के लिये स्पेशल ओलंपिक भारत के राष्ट्रीय खेल निदेशक विक्टर आर वाज़ के मार्गदर्शन में पिछले मार्च से लेकर अब तक हर महीने कैंप आयोजित किये गये। दिल्ली, गोवा, महाराष्ट्र, पंजाब, केरल और राजस्थान से खिलाड़ियों ने इसमें हिस्सा लिया।

टूर्नामेंट के लिये भारतीय टीम इस प्रकार है-शीतू शंबू, पूजा, तृप्ति शेलार, शिवानी कुमारी, शालू रवींद्रन, रमनदीप कौर(सभी स्पेशल एथलीट), लिंडा कालाडो, वनिष्का राणा, तन्वी सिंह, भारती बिष्ट, सिंथिया लोबो(सभी सामान्य)।

सांमथा डी कोस्टा(प्रमुख कोच), मोनाली कोरगावकर(कोच), विक्टर वाज(दल प्रमुख)।

राज प्रीति

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image