Sunday, Apr 14 2024 | Time 10:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सीमावर्ती जिलों के सर्वांगीण विकास के लिये विशेष पैकेज दिया जाये: बादल

सीमावर्ती जिलों के सर्वांगीण विकास के लिये विशेष पैकेज दिया जाये: बादल

खेमकरण / पटटी 08 फरवरी (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार को सीमावर्ती जिलों के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिये एक विशेष पैकेज देने की मांग की । इसके साथ ही उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्र में शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधायें प्रदान करने में विफल रहने के लिये आम आदमी पार्टी की सरकार की निंदा भी की।

पूर्व मंत्री आदेश प्रताप सिंह कैरों के साथ श्री बादल ने कहा, “ अकाली दल सीमावर्ती क्षेत्र के किसानों के लिये एक विशेष पैकेज सुरक्षित करने का प्रयास करेगा, जिसमें बुनियादी ढ़ांचे के साथ-साथ नौजवानों को कौशल प्रदान करने के लिये तकनीकी संस्थान प्रदान करने के अलावा औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिये प्रोत्साहन भी शामिल है।”

श्री बादल ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि आप सरकार ने सीमा क्षेत्र की पूरी तरह

से अनदेखी की है। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग अकाली दल अध्यक्ष के पास शिकायत करने के लिये पहुंचे कि कैसे सीमावर्ती स्कूल बिना शिक्षकों के हैं और कैसे डिस्पेंसरियां केवल कागजों पर भी मौजूद हैं। उन्होंने यह भी शिकायत की कि आम आदमी क्लीनिक की स्थापना से ग्रामीण डिस्पेंसरियों को खाली कर दिया गया, जिसके कारण उन्हें बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि सीमावर्ती क्षेत्र में आप विधायक किसी भी जन कल्याण गतिविधि में शामिल होने के बजाय अवैध खनन और ड्रग तस्करों को संरक्षण देने में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि अकाली दल सीमावर्ती क्षेत्र में विश्व स्तरीय सुविधाएं चाहे वह शिक्षा , स्वास्थ्य या खेल हो, प्रदान करने के पक्ष में है और राज्य में सत्ता संभालने के बाद वह सीमावर्ती क्षेत्रों में विकास की योजना लेकर आयेगा।

श्री बादल ने ग्रामीण जनता को विफल करने के लिये मुख्यमंत्री भगवंत मान की आलोचना करते हुये कहा, ‘‘ श्री भगवंत मान ने गांवों से सरकार चलाने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने सरकार की बागडोर अरविंद केजरीवाल को सौंप दी, जिसके कारण सभी ग्रामीण विकास योजनायें रूक गयी हैं’’।

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि ग्रामीण सड़कें टूट रही हैं और छोटे शहरों में कोई नागरिक सुविधायें उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

More News
आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया: कंगना

आपदा के पैसे को लूटने का काम कांग्रेस ने किया: कंगना

13 Apr 2024 | 11:39 PM

मंडी, 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की मंडी लोकसभा से प्रत्याशी व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने शनिवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस लूटपाट के बजाय कुछ नहीं कर रही है।

see more..
कंगना व विक्रमादित्य के बीच जुबानी जंग तेज

कंगना व विक्रमादित्य के बीच जुबानी जंग तेज

13 Apr 2024 | 8:52 PM

शिमला, 13 अप्रैल (वार्ता) देश भर में 19 अप्रैल से लोकसभा की कुल 543 सीटों के लिए पहले चरण का चुनाव होने जा रहा है। चुनाव प्रचार में मुद्दों की राजनीति से ज्यादा व्यक्तिगत कटाक्ष से सियासत का चुनावी माहौल गर्म हो चुका है।

see more..
न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

न्याय पत्र में कांग्रेस पार्टी ने ओपीएस पर चुप्पी साधीः सहजल

13 Apr 2024 | 8:40 PM

शिमला, 13 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री राजीव सहजल ने मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल का जवाब देते हुए कहा कि देशभर में कांग्रेस पार्टी की मंशा ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) के हक में नहीं है।

see more..
image