Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चारधाम सड़क परियोजना में तेजी लाई जाय : निशंक

चारधाम सड़क परियोजना में तेजी लाई जाय : निशंक

देहरादून 30 जुलाई (वार्ता) केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक ने उत्तराखंड में चारधाम परियोजना समेत अन्य राज्य मार्ग योजनाओं की समीक्षा बैठक में हरिद्वार में रिंग रोड के शीघ्र निर्माण पर बल दिया।

डा. निशंक ने इस बात पर विशेष बल दिया कि पर्वों त्योहारों और चार धाम यात्रा के दौरान हरिद्वार में जाम की स्थिति ना बने। उन्होंने राजमार्ग पर पुलों के निर्माण पर हो रही देरी पर चिंता प्रकट करते हुए अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।

चार धाम योजना में लगभग 12000 करोड़ का व्यय हो रहा है। मूल्यता योजना मार्च 2020 में पूरी होनी थी लेकिन उच्चतम न्यायालय में मामला लंबित होने के कारण लक्ष्य दिसंबर 2021 रखा गया है। अधिकारियों ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण निगम, बीआरओ और एनएचआई डीसीएल की ओर से 53 प्रोजेक्टों का निर्माण कार्य किया जा रहा है।

इस अवसर पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सदस्य सचिव आर के पांडे, आईजी पांडे डीजे सड़क परिवहन मंत्रालय, कुलदीप गोसाई प्रोजेक्ट प्रबंधक उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश सेतु निगम के आशीष श्रीवास्तव, हरिओम शर्मा उत्तराखंड प्रभारी आदि भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर डॉ निशंक ने उच्चतम न्यायालय में लंबित मामलों की जानकारी प्राप्त की। जोशीमठ और सिरोबागड़ क्षेत्र की चर्चा करते हुए अधिकारियों को डॉ निशंक ने कार्य प्रगति की समीक्षा बैठक के लिए नियमित रूप से समन्वय बैठक आयोजित करने का सुझाव दिया।

सं.संजय

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image