Saturday, Oct 8 2022 | Time 01:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


समस्याओं व शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण तरीके से जल्द निपटारा है प्राथमिकता:संजय गोयल

समस्याओं व शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण तरीके से जल्द निपटारा है प्राथमिकता:संजय गोयल

झांसी 02 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी के नवागंतुक मंडलायुक्त संजय गोयल ने मंगलवार को कहा कि शासन की योजनाओं का प्रभावी तरीके से लागू करने के साथ साथ आमजन की समस्याओ और शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण तरीके से जल्द निपटारा उनकी प्राथमिकताओं में शामिल हैं।

कार्यभार ग्रहण करने के बाद यहां आयुक्त कार्यालय में मंगलवार को संवाददाताओं से बात करते हुए 2004 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी श्री गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बुंदेलखंड के लिए महत्वाकांक्षी योजना जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल योजना को गुणवत्ता पूर्ण तरीके से पूरा करना उनकी प्राथमिकता है साथ ही स्थानीय समस्याओं का शीघ्रातिशीघ्र निपटारा, फरियादियों को न्याय दिलाना , आइजीआरएस और जन शिकायतों का गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण भी उनकी प्राथमिकताओं में शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा भू माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को जारी रखा जाएगा सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराया जायेगा। मंडल में पानी की विकट समस्या के बीच जलस्रोतों पर हो रहे अतिक्रमण के मामलों से भी सख्ती से निपटा जायेगा। वह स्वयं पानी की समस्या को लेकर शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण करेंगे और जो भी समस्याएं होंगी उसका निस्तारण कराया जायेगा। साथ ही उन्होंने कहा फरियादी एक बार आए और उसे पहली बार में ही न्याय मिले , उसे बार बार भटकना नहीं पड़े, इसके लिए वह सभी अधिकारियों को निर्देशित करेंगे।

वहीं दूसरी ओर बुंदेली संस्कृति और कला तथा कलाकारों को देश तथा दुनिया तक पहुंचाने के लिए विशेष रूप से काम करने वाले सेवानिवृत्त मंडलायुक्त डॉ.अजय शंकर पांडेय द्वारा चलाए गए मिशन को बरकरार रखने का आश्वासन देते हुए श्री गोयल ने कहा कि पहले से चल रही सभी योजनाओं को जारी रखा जायेगा। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की सांस्कृतिक धरोहर बहुत महत्वपूर्ण है । उन्होंने बताया कि बुंदेलखंड में कमिश्नर के रूप में जनपद झांसी में उनकी दूसरी पोस्टिंग है,इसके पहले वह प्रयागराज में कमिश्नर के पद पर रह चुके हैं।

सोनिया

वार्ता

More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image