Friday, Apr 19 2024 | Time 23:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गांव से लेकर कस्बे तक खेल सुविधाओं का किया जाएगा विस्तार-भजनलाल

गांव से लेकर कस्बे तक खेल सुविधाओं का किया जाएगा विस्तार-भजनलाल

भरतपुर 13 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि खेल क्षेत्र में युवाओं को मौका देने के लिए गांव से लेकर कस्बे तक खेल सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा।

श्री शर्मा मंगलवार को भरतपुर के महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय परिसर में महाराजा सूरजमल की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा के अनावरण एवं लोकार्पण के समय युवाओें से संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने ओलम्पिक में भाग लेने के लिए प्रदेश के प्रतिभाशाली युवाओं को ट्रेनिग, किट, कोच सहित सभी विश्वस्तरीय सुविधायें उपलब्ध कराने के लिए मिशन ओलम्पिक-2028 की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए जयपुर में सेंटर आफ एक्सीलेंस फॉर स्पोट्र्स भी स्थापित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सभी अंचलों में युवाओं को उच्च शिक्षा और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने एवं किसानों को राहत पहुंचाने के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। हमारी सरकार ने किसानों के हित में तत्परता से कार्य करते हुए संशोधित पार्वती-कालीसिंध-चंबल लिंक परियोजना (एकीकृत ईआरसीपी) को मूर्त रूप देने का मार्ग प्रशस्त किया है। इस परियोजना से पूर्वी राजस्थान को भरपूर पानी उपलब्ध हो सकेगा।

श्री शर्मा ने कहा कि महाराजा सूरजमल के पराक्रम की गाथा को सदैव याद किया जाता है। उनकी प्रशासकीय क्षमता, दूरदर्शिता एवं अद्वितीय युद्ध कौशल की कला नई पीढ़ी के लिए प्रेरणास्त्रोत है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को महापुरूषों के जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढना होगा, यह समय सपनों को उड़ान देने एवं जीवन को सफलता के शिखर तक ले जाने का है, सरकार युवाओं के उत्थान एवं सपने साकार करने के लिये कृत-संकल्पित है। उन्होंने आश्वस्त किया कि राज्य सरकार महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय में सुविधाओं के विस्तार के हर सम्भव प्रयास करेगी।

श्री शर्मा ने कहा कि एकीकृत ईआरसीपी परियोजना को हर हाल में पांच साल में पूरा किया जाएगा।

जोरा

वार्ता

image