Friday, Mar 29 2024 | Time 06:31 Hrs(IST)
image
खेल


खेल सिर्फ क्रिकेट नहीं है: कपिल

खेल सिर्फ क्रिकेट नहीं है: कपिल

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव का मानना है कि हिन्दुस्तान आज इस मोड़ पर खड़ा है जब देश को सिर्फ क्रिकेट नहीं बल्कि सभी खेलों में रूचि लेनी चाहिये। विश्वकप विजेता कप्तान कपिल ने शनिवार शाम एेतिहासिक इंडिया गेट पर ‘ऊर्जा सीएपीएफ़ अंडर -19 फुटबॉल टैलेंट हंट’ टूर्नामेंट की घोषणा के अवसर पर कहा,“ खेल सिर्फ क्रिकेट नहीं है। हर युवा को काेई न कोई खेल खेलना चाहिये। मैदान होने चाहिये, सुविधाएं होनी चाहिये जहां युवा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें।” कपिल ने कहा,“ मैं सभी जवानों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने फुटबॉल को आगे ले जाने की जिम्मेदारी उठाई है। ऊर्जा के इस विचार को जो भी सामने लाया है मैं उन्हें भी सलाम करता हूं। हिन्दुस्तान आज इस मोड़ पर है कि देश को सभी खेलों में रूचि लेनी चाहिये।” ‘ऊर्जा सीएपीएफ़ अंडर -19 फुटबॉल टैलेंट हंट’ के ब्रांड एंबेसेडर कपिल ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सराहना करते हुये कहा,“ उसने क्रिकेट को देश के कोने-काेने तक पहुंचा दिया है। अब हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम खेलों पर ध्यान दें और इन्हें कोने-कोने तक ले जाएं।” कपिल ने साथ ही मीडिया को भी सलाह दी कि वह सिर्फ गेंद और बल्ले पर ध्यान न लगाएं बल्कि बाकी खेलों को भी उतनी ही प्रमुखता दें। उन्होंने कहा,“ अक्टूबर में अंंडर 17 फुटबॉल विश्वकप का देश में आयोजन होना है और हम सभी को इस जोश को आगे भी बरकरार रखना है। तभी देश फुटबॉल में नई ऊंचाईयों पर पहुंच पाएगा।” ऊर्जा सीएपीएफ अंडर -19 फुटबॉल टैलेंट हंट टूर्नामेंट अगले तीन महीनों तक देश के विभिन शहरों में खेला जाएगा जिसमें कुल 1200 मैच होंगे और इसका फाइनल 25 जुलाई को दिल्ली में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 20 लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी जायेगी। राज एजाज वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image